IPL 2020- पिता चलाते थे ऑटो, घर में खाने तक के नहीं थे पैसे अब आईपीएल में बल्लेबाजों के लिए बना खतरा 1

आईपीएल यानी इंडियन प्रीमियर लीग का इतिहास ऐसे खिलाड़ियों से भरा पड़ा है जिन्होंने बड़े ही संघर्ष के साथ प्रतिभा दिखाते हुए अपनी पहचान को पर दिए। आईपीएल में खेलने वाले कई ऐसे खिलाड़ी रहे हैं जिनके परिवार के पास उस खिलाड़ी के लिए किट खरीदने तक के पैसे नहीं होते थे लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और कड़ी मेहनत और हुनर का प्रदर्शन कर अपना सफर तय किया।

केकेआर के खिलाफ बरपा मोहम्मद सिराज का कहर

आईपीएल का 13वां सीजन संयुक्त अरब अमीरात में जारी है। इस सीजन में एक के बाद एक युवा खिलाड़ी अपनी चमक बिखेर रहे हैं। इसी तरह से बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राईडर्स के बीच मैच खेला गया। इस मैच में एक युवा तेज गेंदबाज ने अपनी गेंदबाजी से कहर ढा दिया।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलर

कोलकाता नाइट राईडर्स को आरसीबी ने बुधवार को एक करारी मात दी। इस हार से केकेआर कहरा रहा है और उन्हें ये दर्द देने का काम किया युुवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने… हैदराबाद के मोहम्मद सिराज ने कहर बरपाती गेंदबाजी से केकेआर को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया।

सिराज के आगे केकेआर ने टेके घुटने

मोहम्मद सिराज ने इस मैच में कातिलाना गेंदबाजी की। उन्होंने अपने पहले ओवर से ही जबरदस्त हमला बोलते हुए एक के बाद एक दो सफलता हासिल की। इसके बाद सिराज ने 1 और विकेट लेकर केकेआर को पूरी तरह से झकझोर दिया और टीम केवल 84 रन ही बना सकी। जिसे आरसीबी ने 2 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

IPL 2020- पिता चलाते थे ऑटो, घर में खाने तक के नहीं थे पैसे अब आईपीएल में बल्लेबाजों के लिए बना खतरा 2

सिराज की कहानी है बड़ी दुखभरी, पिता चलाते थे ऑटो रिक्शा

केकेआर को दर्द देने वाले मोहम्मद सिराज की कहानी भी काफी दुखभरी है, जिनका क्रिकेट सफर इतना आसान नहीं रहा है। मोहम्मद सिराज के पारिवारिक हालात की बात करें तो उनके परिवार की माली हालात ठीक नहीं थी। मोहम्मद सिराज के पिता एक ऑटो रिक्शा चलाते हैं। एक ऑटोरिक्शा से किसी के घर का गुजारा करना तक मुश्किल होता है लेकिन इन्होंने जैसे-तैसे करके अपने बेटे मोहम्मद सिराज की प्रतिभा को आगे लाने के लिए जेब काटकर उनकी क्रिकेट खेलने की जरूरतों को पूरा किया।

IPL 2020- पिता चलाते थे ऑटो, घर में खाने तक के नहीं थे पैसे अब आईपीएल में बल्लेबाजों के लिए बना खतरा 3

मोहम्मद सिराज ने सातवीं कक्षा में पड़ने के दौरान टेनिस बॉल से क्रिकेट खेलना शुरू किया।  उनके साथ उनके 12 दोस्तों के साथ क्रिकेट खेलते थे। पहली बार सिराज ने साल 2015 में लेदर बॉल से क्रिकेट खेली। और इसके बाद तो सिराज ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और लगातार आगे बढ़ते चले गए। आखिर इसके दो साल बाद मोहम्मद सिराज को 2017 के आईपीएल ऑक्शन में सनराईजर्स हैदराबाद ने 20 लाख की बेस प्राइज के बाद 2.6 करोड़ रूपये में खरीदा।

आरसीबी के लिए 2019 के सीजन में सिराज नहीं कर सके थे प्रभावित

आईपीएल में 2017 के सीजन में मोहम्मद सिराजने सनराईजर्स हैदराबाद के लिए मिले मौको के बाद बहुत ही प्रभावशाली प्रदर्शन किया और अपनी प्रतिभा को सही साबित किया। सिराज ने उस सीजन में 10 विकेट अपने नाम किए। इसके बाद तो सिराज को जल्द ही भारतीय टीम का भी टिकट मिल गया, हालांकि वो भारतीय टीम में ज्यादा लंबे नहीं चल सके।

IPL 2020- पिता चलाते थे ऑटो, घर में खाने तक के नहीं थे पैसे अब आईपीएल में बल्लेबाजों के लिए बना खतरा 4

उन्हें आईपीएल के 2018 के सीजन में आरसीबी ने अपने पाले में किया। आरसीबी के लिए 2018 में तो सिराज का प्रदर्शन ठीक-ठाक रहा, लेकिन 2019 उनके लिए खास साबित नहीं हुआ। 2019 के सीजन में सिराज ने कोई प्रभावशाली प्रदर्शन नहीं किया, लेकिन एक बार फिर से 2020 में कुछ मैचों में बाहर रखने के बाद मिले मौके को जबरदस्त तरीके से भुनाया।