आईपीएल 2020- महेंद्र सिंह धोनी की मदद से अपने आलोचकों को जवाब देते हैं मोहम्मद सिराज 1

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में भारतीय युवा खिलाड़ी जबरदस्त दमखम दिखा रहे हैं। संयुक्त अरब अमीरात में खेले जा रहे आईपीएल के इस सीजन में जिस तरह से भारतीय युवा खिलाड़ी प्रदर्शन कर रहे हैं वो काफी ज्यादा ही सुखद भरा लग रहा है। इन युवा खिलाड़ियों में हैदराबाद के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने भी अपनी गेंदबाजी से प्रभावित किया है।

मोहम्मद सिराज ने अपनी गेंदबाजी से किया प्रभावित

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम से इस खेल रहे मोहम्मद सिराज ने कोलकाता नाइट राईडर्स के खिलाफ खेले गए मैच में जबरदस्त गेंदबाजी की। उन्होंने कमाल की गेंदबाजी करते हुए हर किसी का ध्यान आकर्षित किया है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलर

मोहम्मद सिराज ने पिछले मैच में केकेआर के खिलाफ गजब की स्विंग गेंदबाजी की। जिसमें उन्होंने 4 ओवर की गेंदबाजी में केवल 8 रन खर्च कर 3 विकेट लेने में सफल रहे तो साथ ही 2 ओवर मेडन डालने का रिकॉर्ड भी बनाया।

सिराज को उड़ाया जाता था मजाक, धोनी की सलाह को मानते हैं खास

वैसे पिछले सीजन और इस सीजन के कुछ मैच में सिराज को खराब गेंदबाजी के लिए काफी आलोचना का सामना करना पड़ा था। सिराज को लोग लगातार ट्रोल कर रहे थे और मजाक भी बना रहे थे। लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और शानदार वापसी की।

आईपीएल 2020- महेंद्र सिंह धोनी की मदद से अपने आलोचकों को जवाब देते हैं मोहम्मद सिराज 2

मोहम्मद सिराज ने लोगों के द्वारा उनकी आलोचना से निपटने में महेन्द्र सिंह धोनी की सलाह को सबसे बड़ा मंत्र मानते हैं। सिराज ने आरसीबी के यू-ट्यूब चैनल पर दिए इंटरव्यू में ये बात कही।

माही भाई ने दी थी सलाह, लोगों की बातों पर नहीं दें ध्यान

उन्होंने महेन्द्र सिंह धोनी को लेकर कहा कि “माही भाई ने मुझसे कहा था कि लोगों की बातें कभी मत सुनना। जब आपका दिन खराब होगा तो वो कहेंगे आप अच्छे नहीं हैं। अगर आप उनके बारे में सोचते रहेंगे तो पागल हो जाएंगे। इससे बेहतर है कि आप अगले मैच के बारे में सोचें। अगर आप अगले मैच में अच्छा करेंगे तो वही लोग आपकी तारीफ करेंगे, कहेंगे कि आप अच्छे गेंदबाज हैं।”

आईपीएल 2020- महेंद्र सिंह धोनी की मदद से अपने आलोचकों को जवाब देते हैं मोहम्मद सिराज 3

इसके बाद सिराज ने विराट कोहली को लेकर भी बड़ी बात कही और कहा कि “विराट भाई के साथ खेलना मेरा सपना था और मैं उनका बड़ा फैन हूं। जब मैं भारतीय टीम में चुना गया, मैं उनके सामने बैठा था और उन्ही को देखता रहा। मुझे विराट भाई बहुत पंसद हैं।”