Mohammad siraj opens up shocking moment after lossing match with SRH

विश्व क्रिकेट की सबसे बड़ी टी20 क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग ने अपने 12 सीजन के सफर के दौरान कई खिलाड़ियों को मौका दिया। भारत के साथ ही दुनियाभर के क्रिकेटर इस केशरिच लीग का शुरुआत से ही हिस्सा रहे हैं। जिसमें सभी देशों के तमाम बड़े खिलाड़ियों के साथ ही युवा खिलाड़ियों को भी अपनी चमक दिखाने का मौका मिला।

आईपीएल ने दिया है युवा खिलाड़ियों को बड़ा मंच

ये एक ऐसा टी20 क्रिकेट लीग है जहां एक युवा खिलाड़ी की कड़ी परीक्षा होती है। क्योंकि यहां पर दुनियाभर के बड़े खिलाड़ी नजर आते हैं जिनके बीच खेलना और उनके बीच में अपना नाम करना एक बहुत ही अलग बात होती है।

मोहम्मद सिराज ने आईपीएल के इन 3 बल्लेबाजों के सामने गेंदबाजी करना माना मुश्किल 1

आईपीएल का आगाज साल 2008 में हुआ है इसके बाद से इस टी20 क्रिकेट लीग में कई युवा खिलाड़ियों ने अपने करियर को नया आयाम दिया है। जिसमें उनकी कड़ी परीक्षा हुई लेकिन उन्होंने अपने आपको बेस्ट साबित करने की पूरी कोशिश की।

मोहम्मद सिराज ने आईपीएल से ही बनायी है अपनी पहचान

इसी टी20 क्रिकेट लीग का हिस्सा भारतीय क्रिकेट टीम के युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज भी हैं। हैदराबाद के रहने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज पिछले कुछ साल से आईपीएल में खेल रहे हैं और कुछ मैचों में इन्होंने भी बहुत ही प्रभावशाली प्रदर्शन किया है।

मोहम्मद सिराज ने आईपीएल के इन 3 बल्लेबाजों के सामने गेंदबाजी करना माना मुश्किल 2

मोहम्मद सिराज अब तक आईपीएल में दो अलग-अलग फ्रेंचाइजी के साथ खेल चुके हैं। इसमें उन्होंने शुरुआत तो साल 2017 में सनराईजर्स हैदराबाद के लिए की जिसके बाद वो पिछले दो साल से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेल रहे हैं। इन तीन साल के करियर में उन्होंने कई बल्लेबाजों को गेंदबाजी की है।

मोहम्मद सिराज ने एबी, कोहली और धोनी को माना सबसे मुश्किल बल्लेबाज

आईपीएल के सहारे ही भारतीय टीम में भी डेब्यू कर चुके मोहम्मद सिराज ने आईपीएल में अब तक जिन बल्लेबाजों का सामना किया है उनमें से तीन बल्लेबाजों का चयन किया है जिनको गेंदबाजी करना उन्हें सबसे ज्यादा मुश्किल लगता है।

विराट डिविलियर्स

 

मोहम्मद सिराज ने इन तीन सबसे मुश्किल बल्लेबाजों में विराट कोहली और एबी डीविलियर्स का नाम लिया जिनके साथ पिछले दो सीजन से तो खुद मोहम्मद सिराज जुड़े हुए हैं। तो एक अन्य बल्लेबाज के रूप में महेन्द्र सिंह धोनी का नाम लिया। सिराज का मानना है कि ये तीन वो बल्लेबाज हैं जिनको गेंदबाजी करना उन्हें सबसे ज्यादा मुश्किल लगता है।

मोहम्मद सिराज ने आईपीएल के इन 3 बल्लेबाजों के सामने गेंदबाजी करना माना मुश्किल 3

सिराज ने साथ ही ये भी माना कि पिछले दो सीजन से तो वो बहुत ही भाग्यशाली हैं कि विराट कोहली और एबी डीविलियर्स को गेंदबाजी नहीं करनी पड़ रही है क्योंकि तीनों ही खिलाड़ी एक ही टीम में खेल रहे हैं।