mohammed siraj

18 जून को टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच साउथहैप्टन में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाना है. इस मुकाबले से पहले ये सवाल उठ रहे हैं. क्या मोहम्मद सिराज को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी या नहीं. मोहम्मद सिराज को लेकर सवाल इसलिए उठ रहा है क्योंकि अब टीम इंडिया के तीनों ही सीनियर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और इशांत शर्मा फिट होकर टीम में वापस लौट आए हैं.

इसके अलावा उमेश यादव भी टीम के सीनियर तेज गेंदबाज हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक टीम मैनेजमेंट खिताबी मुकाबले में मोहम्मद सिराज को खिलाने का मन बना चुका है.

मोहम्मद सिराज को सीनियर गेंदबाजों के ऊपर मिल सकती है प्राथमिकता

मोहम्मद सिराज

मोहम्मद सिराज के बारे में ऐसी जानकारी मिल रही है कि उन्हें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में प्लेइंग इलेवन में जगह मिलना बिल्कुल तय है. मोहम्मद सिराज अगर प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनते हैं तो किसी एक सीनियर गेंदबाज को बाहर बैठना पड़ सकता है.

जानकारी के मुताबिक इशांत शर्मा की जगह पर मोहम्मद सिराज को खिलाया जा सकता है.इशांत शर्मा की बढ़ती उम्र और भविष्य को देखते हुए टीम मैनेजमेंट मोहम्मद सिराज को ज्यादा से ज्यादा मौके देना चाहता है.

ऑस्ट्रेलिया में सिराज ने किया था शानदार प्रदर्शन

मोहम्मद सिराज 

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मोहम्मद सिराज ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया था. उन्होंने ऐसे वक्त पर शानदार प्रदर्शन किया था जब टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ी चोटिल होकर टीम से बाहर हो गए थे.

कहते हैं जो मौके को सही तरीके से भुना ले गया वही असली खिलाड़ी है. मोहम्मद सिराज ने भी कुछ ऐसा ही किया. जब उन्हें मौका मिला उन्होंने खुद को साबित कर दिया. यही कारण है कि आज टीम मैनेजमेंट उन्हें प्लेइंग इलेवन में खिलाने जाने को लेकर एक सीनियर गेंदबाज को बाहर रखने के लिए तैयार है.

मोहम्मद सिराज से कप्तान कोहली को काफी उम्मीदें

मोहम्मद सिराज

मोहम्मद सिराज ने हाल ही में आईपीएल के दौरान भी बेहतरीन गेंदबाजी की थी. कप्तान विराट कोहली भी उनकी गेंदबाजी की काफी तारीफ कर चुके हैं. कप्तान विराट कोहली को मोहम्मद सिराज की प्रतिभा पर पूरा भरोसा है.यही कारण है कि उन्होंने ने फाइनल मुकाबले में मोहम्मद सिराज को उतारने का फैसला किया है.

हालांकि इस बारे में अभी तक कोई बयान नहीं आया है, लेकिन मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक मोहम्मद सिराज का वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में खेलना तय है. बाकी अंतिम फैसला तो टीम मैनेजमेंट और कप्तान को ही लेना है.