बीजेपी नेता के बयान पर मोहम्मद युसूफ ने किया साफ़ मेरे साथ

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

दानिश कनेरिया के बाद युसूफ योहाना से मोहम्मद युसूफ बने पाकिस्तानी क्रिकेटर ने किया ये खुलासा 

दानिश कनेरिया के बाद युसूफ योहाना से मोहम्मद युसूफ बने पाकिस्तानी क्रिकेटर ने किया ये खुलासा

शोएब अख्तर के दानिश कनेरिया को लेकर दिए गये बयान के बाद ये चर्चा भी चल निकली है की युसूफ योहाना के साथ भी ड्रेसिंग रूम में भेदभाव हुआ था. जिसके कारण उन्होंने इस्लाम स्वीकार करके अपना नाम मोहम्मद युसूफ कर लिया. बीजेपी नेता के बयान पर बोलते हुए मोहम्मद युसूफ ने कहा की उनके साथ कोई भी भेदभाव नहीं हुआ.

बीजेपी नेता के बयान को मोहम्मद युसूफ ने बताया गलत

बीजेपी

पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने जो बयान दिया. उसके बाद बवाल मचा हुआ है. जिसके बाद भारत में राजनेताओं ने उसपर बयान दिया है. बीजेपी के उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री बने मोहसिन रजा ने कहा था कि

” मोहम्मद यूसुफ ने पाकिस्तान में सभी तरह के भेदभाव का सामना किया”

जिसका जवाब देते हुए मोहम्मद युसूफ ने कहा कि

” मैं पाकिस्तानी टीम में अल्पसंख्यक धर्म से आने वाले खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम में भेदभाव होता है इस बात को गलत समझता हूँ. मुझे हमेशा टीम, मैनेजमेंट और प्रशंसकों से बहुत प्यार और समर्थन मिला है.”

कई बीजेपी नेता ने दिया इस मामले में बयान

दानिश कनेरिया के बाद युसूफ योहाना से मोहम्मद युसूफ बने पाकिस्तानी क्रिकेटर ने किया ये खुलासा 1

मोहसिन रजा पहले बीजेपी नेता नहीं है. जिनका खंडन पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने किया. इससे पहले एक बीजेपी महिला नेता पर पाकिस्तानी टीम को लेकर गलत खबर फ़ैलाने पर चर्चा हुई थी. दानिश कनेरिया के समर्थन में पूर्व भारतीय क्रिकेटर और बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने भी अपनी राय दी थी.

उनके अलावा कई और नेतायों ने भी बयान दिया था. हालाँकि दानिश कनेरिया ने बाद में कहा था की मुझे गर्व है की मैं पाकिस्तानी हूँ और हिन्दू हूँ. लेकिन उसके बाद उन्होंने कहा था की उन्हें अब पाकिस्तान में कोई काम नहीं दे रहा, जिसको लेकर उन्होंने एक भावुक वीडियो भी बनाया था.

मोहम्मद युसूफ ने कराया था धर्म परिवर्तन

दानिश कनेरिया के बाद युसूफ योहाना से मोहम्मद युसूफ बने पाकिस्तानी क्रिकेटर ने किया ये खुलासा 2

पूर्व पाकिस्तानी बल्लेबाज मोहम्मद युसूफ का नाम युसूफ योहाना था, लेकिन 2006 में उन्होंने इस्लाम धर्म को मान लिया था. जिसके बाद उन्होंने अपना नाम मोहम्मद युसूफ रखा था. उन्होंने पाकिस्तान टीम के लिए 90 टेस्ट मैच में 7530 रन बनाये और 288 एकदिवसीय मैच में 9720 रन बनाये थे.

Related posts