VIDEO: बिल्कुल महेंद्र सिंह धोनी की तरह हेलीकॉप्टर शॉट खेलता है यह अफगानिस्तानी खिलाड़ी नहीं है यकीन तो देख लीजिये ये वीडियो | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

VIDEO: बिल्कुल महेंद्र सिंह धोनी की तरह हेलीकॉप्टर शॉट खेलता है यह अफगानिस्तानी खिलाड़ी नहीं है यकीन तो देख लीजिये ये वीडियो 

VIDEO: बिल्कुल महेंद्र सिंह धोनी की तरह हेलीकॉप्टर शॉट खेलता है यह अफगानिस्तानी खिलाड़ी नहीं है यकीन तो देख लीजिये ये वीडियो

जिम्बाब्वे की सरजमी पर खेले जा रहे आईसीसी एकदिवसीय कप के क्वालीफायर मुकाबलें समाप्त हो चुके हैं. विश्व कप क्वालीफाई मुकाबलों में दस टीमों ने हिस्सा लिया था और इन दस टीमों में वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान की टीमें की  फाइनल में स्थान बनाने और अगले साल होने वाले विश्व कप में जगह बनाने में सफल हुई.

आप सभी को बता दे, कि वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के बीच खेला गया क्वालीफायर फाइनल का मुकाबला अफगानिस्तान की टीम पूरे 7 विकेट से जीतने में सफल रही और ख़िताब पर अपना कब्ज़ा किया.

मैदान पर दिखा धोनी का प्रतिबिम्ब

क्वालीफायर फाइनल मैच में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के विकेटकीपर और सलामी बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद ने अपनी आतिशी पारी से सभी का दिल जीत लिया. मोहम्मद शहजाद ने कमाल की पारी खेली और शानदार 84 रन बनाये. अपनी पारी में शहजाद ने कुल 93 गेंदों का सामना किया और पारी में 11 चौके और दो छक्के भी लगाये.

मोहम्मद शहजाद ने अपनी पारी के दौरान यूँ तो कहने के लिए कई एक से बढ़कर शॉट खेले, लेकिन उनके द्वारा एक शॉट ऐसा भी रहा जिसे देखने के बाद सभी के जहन में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की यादे ताजा हो गयी. जी हाँ ! धोनी की यादे… यकीन नहीं आता, तो आप भी यह वीडियो देख लीजिये:-

क्यों सही कहा ना हमने… आपको भी मों. शहजाद का यह शॉट देख खुद ब खुद ही एमएस धोनी की याद आ गयी होगी. शहजाद ने महेंद्र सिंह धोनी के स्टाइल में ही यह हेलीकॉप्टर शॉट लगाया. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में हेलीकॉप्टर शॉट का अविष्कार एमएस धोनी ने ही किया हैं.

आप सभी को बता दे, कि धोनी के बाद इस शॉट को सबसे ज्यादा और बेहतर तरीके से कोई खेल सकता हैं, तो वह सिर्फ और सिर्फ मोहम्मद शहजाद ही हैं. खुद शहजाद भी अपने आप को महेंद्र सिंह धोनी का एक बहुत बड़ा फैन बताते हैं.

शहजाद ने एक बार अपने बयान में यह बात स्वीकारी भी थी, कि उन्होंने यह हेलीकॉप्टर शॉट लगाना महेंद्र सिंह धोनी  देखकर ही सिखा हैं. फाइनल में 84 रन बनाने वाले मोहम्मद शहजाद अफगानिस्तान टीम के बड़े खिलाड़ियों में से एक हैं.

Related posts

प्रातिक्रिया दे