किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस से कम नहीं है मोहम्मद आमिर की पत्नी, फिक्सिंग की सजा काटते हुए जेल में हुआ था प्यार | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस से कम नहीं है मोहम्मद आमिर की पत्नी, फिक्सिंग की सजा काटते हुए जेल में हुआ था प्यार 

किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस से कम नहीं है मोहम्मद आमिर की पत्नी, फिक्सिंग की सजा काटते हुए जेल में हुआ था प्यार
@Getty Image

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के 25 वर्षीय तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने अपने गेंदबाजी के दम पर अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट जगत में जमकर नाम कमाया। हालांकि 17 साल की उम्र में पाकिस्तान टीम में इण्ट्री लेने वाले आमिर का नाम उस वक्त गर्त में चला गया,जब साल 2009 के दौरान स्पाॅट फिक्सिंग में उनका नाम आया और इसके कारण उनपर 5 साल का प्रतिबंध भी लगा दिया गया।

मोहम्मद आमिर का केस संभाल रही थी नर्जिस

 

 

स्पाॅट फिक्सिंग में फँसने के बाद जब उन्हें कोर्ट की पेशी और अन्य कानूनी कारवाई के लिए ब्रिटेन की जेल में रखा गया,तब उसी बीच आमिर के केस को पाकिस्तानी मूल की नर्जिस खातून संभाल रही थी।

जेल के वक्त हुआ था खूबसूरत लड़की से प्यार

 

आपको बता दे, नर्जिस ने ब्रिटेन से अपनी पढ़ाई की थी और वहीं पर अपना काम कर रही थी। इसी बीच जब पाकिस्तान के खिलाड़ी मोहम्मद आमिर के लिए नर्जिस ने केस लड़ा, तो वह दोनों केस के सिलसिले में एक दूसरे से काफी ज्यादा बात करने लगे और यहीं से दोनों के बीच नजदीकियां पनपने लगी।

प्यार के बाद कर लिया निकाह

इसके बाद जल्द ही दोनों के बीच प्यार हो गया। और जब फिक्सिंग में फँसे होने की वजह से 5 साल की सजा आमिर ने पूरी की,तब इन दोनों ने साल 2014 में पाकिस्तान के लाहौर में शादी कर लिया। इस दौरान दोनों के परिवार भी शामिल हुए।

आंकड़े करते है कुछ यूं बँया

बात अगर पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर के अर्न्तराष्ट्रीय करियर की करे तो इस युवा गेंदबाज ने अब तक 40 अर्न्तराष्ट्रीय वनडे मैच खेल चुके है। इस दौरान उन्होंने 29.00 के औसत से 57 विकेट हासिल किए। वहीं उनका सबसे बेस्ट विकेट लेने का रिकाॅर्ड 28 रन देखर 4 विकेट लेना था।

इसके अलावा इस युवा गेंदबाज ने अपने अर्न्तराष्ट्रीय टी20 करियर में 35 टी20 मैच खेल चुका है। इस दौरान मोहम्मद आमिर ने 21.60 के औसत से 41 विकेट झटककर विपक्षी टीम के बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया दिया। वहीं उनका टी20 क्रिकेट करियर के दौरान अब तक का सबसे बेस्ट विकेट लेने का रिकाॅर्ड महज 13 रन देकर 4 विकेट लेने का था।

Related posts

Leave a Reply