पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन बने हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएसन के अध्यक्ष 1

राज्य संघ में अब चुनाव शुरू हो गया है. जिसका सबसे बड़ा कारण है की जल्द ही बीसीसीआई के भी चुनाव कराये जाय. जिसके लिए पहले तमिलनाडु क्रिकेट संघ का चुनाव का नतीजा सामने आया और उसके बाद अब हैदराबाद क्रिकेट एशोसिएशन के नतीजे भी सामने आ गये हैं. जिसमें पूर्व भारतीय कप्तान अब अध्यक्ष बन गये हैं.

पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन बने क्रिकेट एशोसिएशन के प्रमुख 

पूर्व भारतीय कप्तान

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज मोहम्मद अजहरुद्दीन अब हैदराबाद क्रिकेट एशोसिएशन के अध्यक्ष बन गये हैं. उन्होंने ये चुनाव 147-73 से अपने नाम कर लिया है. मोहम्मद अजहरुद्दीन ने पिछले बार भी इस पद के लिए आवेदन दिया था. लेकिन उस समय उसे सिरे से ठुकरा दिया था.

लेकिन इस बार ऐसा कुछ भी नहीं हुआ. जिसके कारण वो आसानी से ये चुनाव जीतने में सफल हो गये. मोहम्मद अजहरुद्दीन ही 2000 के समय मैच फिक्सिंग में फंस गये थे, जिसके कारण उन पर बीसीसीआई ने आजीवन बैन लगा दिया था. जो बाद में उनके निर्दोष साबित होने के बाद हट गये.

पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन बने हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएसन के अध्यक्ष 2

दिग्गज बल्लेबाज थे मोहम्मद अजहरुद्दीन

पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन बने हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएसन के अध्यक्ष 3

हैदराबाद से आये मोहम्मद अजहरुद्दीन ने भारतीय टीम के लिए लगभग 3 विश्व कप में भारतीय टीम की कप्तानी संभाली थी. उन्होंने भारतीय टीम के लिए 99 टेस्ट मैच में 45.04 के औसत से 6215 रन बनाये. जिसमें 22 शतक शामिल थे.

इसके साथ उन्होंने भारतीय टीम के लिए एकदिवसीय फ़ॉर्मेट में 334 मैच खेले थे. जिसमें 36.92 के औसत से उन्होंने 9378 रन बनाये थे. जिसमें उनके नाम 7 शतक और 58 अर्द्धशतक शामिल थे. फिक्सिंग के कारण इनका करियर जल्दी ही खत्म हो गया था नहीं तो वो आगे भी खेल सकते हैं.

जल्द होंगे बीसीसीआई में भी चुनाव  

पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन बने हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएसन के अध्यक्ष 4

अब अगले महीने बीसीसीआई में भी 3 सालों के बाद चुनाव कराये जायेंगे. इसके पहले सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर सीओए बीसीसीआई को चलाने का काम कर रहे थे. लेकिन अब चुनाव के बाद बीसीसीआई पुराने तरीके से चलेगी. जिसके लिए एन श्रीनिवासन गुट ने अपनी तैयारी करनी शुरू कर दिया है.