गांगुली और शास्त्री विवाद पर बोले पूर्व भारतीय कप्तान | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

गांगुली और शास्त्री विवाद पर बोले पूर्व भारतीय कप्तान 

गांगुली और शास्त्री विवाद पर बोले पूर्व भारतीय कप्तान

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुदीन ने रवि शास्त्री और गांगुली विवाद पर चुप्पी तोड़ते हुए शास्त्री पर निशाना साधा है और उन्हें दोषी ठहराया है. भारत के पूर्व कप्तान रवि शास्त्री और सौरव गांगुली के बीच का विवाद किसी से छिपा नहीं है. ये दोनों अनेक मौकों पर एक दूसरे के साथ लड़ते नजर आये हैं और इनके बीच की खटास के बारे में लगभग हर कोई जनता है.

शास्त्री और गांगुली के बीच का विवाद तब से शुरू हुआ है, जबसे गांगुली ने उन्हें टीम के कोच पद के लिए नामांकित नहीं किया था और शास्त्री की जगह स्पिनर अनिल कुंबले को भारतीय टीम का कोच बनाया गया था. रवि शास्त्री ने सौरव से इसका बदला लिया जब उन्होंने अपनी भारत के सर्वश्रेष्ठ कप्तानों की सूचि में गांगुली को स्थान नहीं दिया.

अभी कुछ दिन पहले रवि शास्त्री ने भारत के सर्वश्रेष्ठ कप्तानों की सूचि जारी की, जिसमे उन्होंने गांगुली का नाम नहीं रखा और इसके बाद श्रीलंका के पूर्व दिग्गज गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन ने भी इसकी निंदा की थी. अब एक बार फिर गांगुली के पक्ष में भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन उतर आये हैं.

अजहरुद्दीन ने गांगुली का समर्थन करते हुए शास्त्री पर निशाना साधा और हिंदुस्तान टाइम्स से इंटरव्यू के दौरान कहा,

“जो भी हुआ वह गलत है, शास्त्री ने अपने व्यक्तिगत मसले को लेकर उन्हें अपनी सूचि में शामिल नहीं किया जो काफी शर्मनाक और निराशाजनक है. सौरव भारत के उन कप्तानों में से हैं, जिन्होंने टीम के लिए और अपने देश के लिए बहुत कुछ किया है, इसके लिए उन्हें हर कोई जानता है. कोई फर्क नहीं पड़ता है, कि उन्होंने अपनी सूचि में लिया की नहीं गांगुली हमेशा से ही सबके चहेते रहे हैं और रहेंगे. मेरे लिए वह सर्वश्रेष्ट हैं.”

डिस्ट्रिक्ट लेवल के बारे में बोलते हुए पूर्व कप्तान ने कहा,

“मैं डिस्ट्रिक्ट लेवल के क्रिकेट को और आगे ले जाना चाहता हूँ, क्योंकि छोटे जगहों पर युवाओं में काफी प्रतिभा होती है और उनकी यह प्रतिभा बेकार हो जाती है. जिसके लिए अब मैं भारतीय टीम में प्रतिभावान खिलाड़ियों को लाने के लिए अपनी पूरी कोशिश करूंगा.”

Related posts