आइस क्रिकेट को लेकर मोहम्मद कैफ ने किया ट्वीट

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सहवाग की टीम को करना पड़ा अफरीदी की टीम के खिलाफ हार का सामना तो मोहम्मद कैफ ने अफरीदी को बोल डाली ये बात 

सहवाग की टीम को करना पड़ा अफरीदी की टीम के खिलाफ हार का सामना तो मोहम्मद कैफ ने अफरीदी को बोल डाली ये बात

क्रिकेट के खेल को आपने हरे-भरे मैदान में ही अब तक देखा होगा। एक मैदान जहां हरी घास की प्रचुर मात्रा के होते हुए क्रिकेट के मैच का आयोजन होता आया है लेकिन 8 फरवरी 2018 का दिन क्रिकेट के इतिहास में हमेशा के लिए अनोखा और यादगार बन गया। ये दिन अब क्रिकेट के इतिहास में हमेशा के लिए याद किया जाएगा क्योंकि क्रिकेट का मैच इस दिन पहली बार हरे-भरे घास के मैदान में नहीं बल्कि बर्फ के मैदान में खेला गया।

सहवाग की टीम को करना पड़ा अफरीदी की टीम के खिलाफ हार का सामना तो मोहम्मद कैफ ने अफरीदी को बोल डाली ये बात 1

पहली बार बर्फ पर खेला गया क्रिकेट मैच

स्विटजरलैंड में 8 और 9 फरवरी 2018 को के दो दिन के टी-20 क्रिकेट की सीरीज की शुरूआत हुई जब 8 फरवरी को सेंट मोरिट्ज में बर्फ पर टी-20 क्रिकेट मैच खेला गया। इस सीरीज में क्रिकेट जगत के बड़े-बड़े दिग्गज खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। इसमें एक तरफ जहां भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग की कप्तानी वाली टीम थी, तो दूसरी तरफ पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी रहे शाहीद अफरीदी की टीम शामिल थी।

सहवाग की टीम को करना पड़ा अफरीदी की टीम के खिलाफ हार का सामना तो मोहम्मद कैफ ने अफरीदी को बोल डाली ये बात 2

अफरीदी की टीम ने सहवाग की टीम को हराया

गुरूवार को सहवाग डायमंड्स और अफरीदी रॉयल्स के बीच इस बर्फ के मैदान में दो मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच खेला गया, जिसमें अफरीदी रॉयल्स की टीम ने 6 विकेट से जीत हासिल की। वहीं दूसरा मैच 9 फरवरी को खेला जाएगा। पहले मैच में पाकिस्तान के शाहीद अफरीदी के शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत उनकी टीम ने बेहतरीन जीत हासिल की।

सहवाग की टीम को करना पड़ा अफरीदी की टीम के खिलाफ हार का सामना तो मोहम्मद कैफ ने अफरीदी को बोल डाली ये बात 3

सहवाग की 62 रनों की पारी पर ओवेश शाह की पारी पड़ी भारी

इस अनूठे मैच में सहवाग डायमंड्स ने पहले खेलते हुए अपने निर्धारित 20 ओवर्स में 9 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए। कप्तान वीरेन्द्र सहवाग ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 31 गेंदो में 62 रनों की तूफानी पारी खेली। इसके जवाब में अफरीदी रॉयल्स ने टारगेट का पीछा करते हुए 4 विकेट के नुकसान पर जीत हासिल कर ली। ओवेश शाह ने 34 गेंदो में 72 रन बनाए।

सहवाग की टीम को करना पड़ा अफरीदी की टीम के खिलाफ हार का सामना तो मोहम्मद कैफ ने अफरीदी को बोल डाली ये बात 4

मोहम्मद कैफ ने बर्फ पर खेलने पर जतायी खुशी

शाहीद अफरीदी की टीम अफरीदी रॉयल्स में भारत के जाने-माने फील्डर रहे मोहम्मद कैफ भी हिस्सा थे। मोहम्मद कैफ ने बर्फ पर खेलने को लेकर खुशी जतायी और मोहम्मद कैफ ने पहली बार बर्फ पर क्रिकेट खेलने का पूरा आनंद लिया। मोहम्मद कैफ ने मैच के बाद शाहिद अफरीदी के साथ फोटो ट्वीट की और लिखा कि “आपने गलत फील्डर को लिया अफरीदी। लेकिन पहली बार बर्फ पर खेलना बहुत आनंदित रहा और आपकी टीम ने अच्छा खेल दिखाया।”

 

Related posts

Leave a Reply