कैफ की भारतीय वनडे टीम में खेलेंगे ये दिग्गज खिलाड़ी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मोहम्मद कैफ ने चुनी अपनी ड्रीम वनडे भारतीय टीम इन 11 खिलाड़ियों की दी जगह, देखे किसे बनाया कप्तान 

मोहम्मद कैफ ने चुनी अपनी ड्रीम वनडे भारतीय टीम इन 11 खिलाड़ियों की दी जगह, देखे किसे बनाया कप्तान

भारतीय वनडे टीम इस वक्त दुनिया की नंबर वन टीम है। इस टीम में कई विश्वस्तरीय खिलाड़ी है जो किसी भी परिस्थतियों से टीम को निकालकर मैच जीताने की क्षमता रखते हैं। दुनिया भर के दिग्गज खिलाड़ी अगर इस वक्त अगर अपनी वर्ल्ड वनडे टीम बनाने तो उसमें भारत के कई खिलाड़ी होते हैं और हर खिलाड़ी इस वक्त कोहली को अपना कप्तान बनाना चाहता है।

कैफ की वनडे टीम

मोहम्मद कैफ ने चुनी अपनी ड्रीम वनडे भारतीय टीम इन 11 खिलाड़ियों की दी जगह, देखे किसे बनाया कप्तान 1

भारत को पहला अंडर-19 वर्ल्ड का खिताब जीताने वाले कप्तान और भारत के सबसे बेहतरीन फिल्डरों में से एक मोहम्मद कैफ ने भी अपनी सर्वकालिक भारतीय वनडे टीम चुनी है। अगर आप क्रिकेटप्रेमी हैं, तो आप इस टीम को बड़ी बेसब्री से जानना चाहेंगे। कैफ ने ट्वीट कर अपनी भारतीय वनडे एकादश की जानकारी दी।

मध्यक्रम काफी मजबूत

मोहम्मद कैफ ने चुनी अपनी ड्रीम वनडे भारतीय टीम इन 11 खिलाड़ियों की दी जगह, देखे किसे बनाया कप्तान 2

कैफ जब भारतीय टीम का हिस्सा थे तब सचिन और सहवाग ही टीम की ओपनिंग करते थे। सचिन-सहवाग की सलामी जोड़ी निश्चित तौर पर दुनिया की सबसे विस्फोटक जोड़ियों में से एक थी। लिहाजा, सचिन और सहवाग को भी कैफ ने अपनी टीम में सलामी जोड़ी के तौर पर रखा है।

मध्य क्रम को मजबूती देने के लिए भारत के पूर्व दिग्गज मध्यक्रम बल्लेबाज मोहम्मद कैफ ने सौरव गांगुली, विराट कोहली, युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धोनी को रखा है। कैफ के इस मध्यक्रम बल्लेबाजों में से तीन भारतीय टीम के सफल कप्तान रह चुके हैं। पहले सौरव गांगुली फिर सबसे सफल कप्तान धोनी और अब विराट कोहली के नेतृत्व में भारतीय बेहद शानदार फॉर्म में है।

कैफ ने युवराज सिंह को भी अपनी एकादश में जगह दी है, जिनके साथ उन्होंने कई अच्छी साझेदारियां की थी। नेटवेस्ट ट्रॉफी के फाइनल में युवराज सिंह के साथ उनकी साझेदारी को कौन भूल सकता है, जिसकी बदौलत भारत ने वो ऐतिहासिक जीत हासिल की थी।

कपिल देव टीम के ऑलाराउंडर

मोहम्मद कैफ ने चुनी अपनी ड्रीम वनडे भारतीय टीम इन 11 खिलाड़ियों की दी जगह, देखे किसे बनाया कप्तान 3

धोनी के बाद नंबर 7 पर कैफ ने एक और भारत के सबसे सफल कप्तान और पहला विश्व कप जीताने वाले पूर्व ऑलराउंडर कपिल देव को रखा है। कपिल देव को टीम में रखने से बैटिंग, बॉलिग दोनों ही काफी मजबूत हो जाएगी।

गेंदबाजी की अगर बात की जाए तो हरभजन सिंह और अनिल कुंबले की जोड़ी को उन्होंने शमिल किया है, वहीं तेज गेंदबाजी का जिम्मा जहीर खान और जवागल श्रीनाथ को सौंपा है।

कौन बनेगा कप्तान

मोहम्मद कैफ ने चुनी अपनी ड्रीम वनडे भारतीय टीम इन 11 खिलाड़ियों की दी जगह, देखे किसे बनाया कप्तान 4

इस टीम में भारत और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर धोनी टीम की विकेटकीपिंग का जिम्मा संभालेंगे। हालांकि कैफ ने अपने ट्वीट में कप्तान के बारे में जानकारी नहीं दी है। कैफ की इस टीम में भारत के सभी सफल कप्तान शामिल हैं, ऐसे में इनमें से किसी एक को कप्तानी का जिम्मा सौंपना वाकई में एक बड़ी मुश्किल चुनौती है। फिर भी इनमें से सबसे ज्यादा आईसीसी की ट्रॉफी जीताने वाले और दुनिया के सबसे कूल कप्तान धोनी को हम कैफ की इस टीम की कप्तानी जिम्मेदारी सौंपना चाहेंगे।

Related posts

Leave a Reply