तो क्या फिर राजनीति के मैदान में वापस लौटने वाले हैं मोहम्मद कैफ?

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

तो क्या फिर राजनीति के मैदान में वापस लौटने वाले हैं मोहम्मद कैफ? 

तो क्या फिर राजनीति के मैदान में वापस लौटने वाले हैं मोहम्मद कैफ?

भारतीय क्रिकेट इतिहास में सबसे बेहतरीन फील्डरों में से एक रहे पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने हाल ही में अपने सभी तरह के इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। मोहम्मद कैफ ने भारत के लिए टेस्ट और वनडे क्रिकेट दोनों ही फॉर्मेट में प्रतिनिधित्व किया है।

मोहम्मद कैफ को राजनीति में कदम रखते ही मिली थी करारी हार

भारत के लिए 125 वनडे मैचों के साथ ही 13 टेस्ट मैच खेलने वाले मोहम्मद कैफ पिछले काफी समय से भारतीय टीम में जगह नहीं बना पा रहे थे। ऐसे में उन्होंने पिछले लोकसभा चुनाव में राजनीति में अपना किस्मत अजमाया।

तो क्या फिर राजनीति के मैदान में वापस लौटने वाले हैं मोहम्मद कैफ? 1

राजनीति में मोहम्मद कैफ ने एन्ट्री करने के बाद कांग्रेस पार्टी से लोकसभा चुनाव 2014 में उत्तर प्रदेश के फूलपुर सीट से चुनाव लड़े लेकिन उन्हें भाजपा के प्रत्याक्षी केशव प्रसाद मौर्या के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा।

राजनीति में उतरने की नहीं सोच रहा लेकिन नहीं कर सकता इनकार- कैफ

भले ही उसके बाद से मोहम्मद कैफ ने राजनीति से दूरी बना ली लेकिन कैफ ने राजनीति में वापसी करने के भी संकेत दिए हैं। जिसमें उनका कहना है कि वो अभी इस बारे में सोच तो नहीं रही हैं लेकिन इससे इनकार भी नहीं किया जा सकता है।

तो क्या फिर राजनीति के मैदान में वापस लौटने वाले हैं मोहम्मद कैफ? 2

मोहम्मद कैफ ने कहा कि मैंने कांग्रेस टिकट पर चुनाव लड़ा और हार गया। अभी तक, मैं राजनीति में शामिल होने और एक बार फिर से चुनाव लड़ने के बारे में नहीं सोच रहा हूं। लेकिन आप कभी भी  इससे  ना कभी नहीं कहेंगे।

लोगों की सेवा करने का था इरादा, लेकिन राजनीति करती है विभाजित करने का काम

मोहम्मद कैफ ने भारत की राजनीति को लेकर ये साफ किया कि राजनीति में उन्होंने लोगों की सेवा के लिए कदम रखा था लेकिन ये राजनीति तो लोगो को बांटने का काम करती है।

तो क्या फिर राजनीति के मैदान में वापस लौटने वाले हैं मोहम्मद कैफ? 3

कैफ ने कहा, “मुझे पता चला कि राजनीति लोगों को विभाजित करने का काम करती है। मैं लोगों की सेवा करना चाहता था और समाज के लिए कुछ देना चाहता था। इसलिए मैंने चुनाव लड़ा। अब मैं खेल से जुड़ा हूं और अपनी एकेडमी में युवाओं के साथ अपना ज्ञान साझा कर रहा हूं। मैं उत्तर प्रदेश से भारतीय टीम के लिए कई खिलाड़ियों को चाहता हूं।”

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आपको हम जल्दी पहुंचा सके।

Related posts

Leave a Reply