मोहम्मद शमी ने दक्षिण अफ्रीका के तीन प्रमुख बल्लेबाजों को किया बोल्ड, देखें वीडियो

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मोहम्मद शमी ने दक्षिण अफ्रीका के तीन प्रमुख बल्लेबाजों को किया बोल्ड, देखें वीडियो 

मोहम्मद शमी ने दक्षिण अफ्रीका के तीन प्रमुख बल्लेबाजों को किया बोल्ड, देखें वीडियो

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच विशाखापत्तनम में टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला गया। मैच के अंतिम दिन भारत को जीत के लुए 9 विकेट की जरूरत थी और गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन ने भारत को आसानी से जीत दिला दी। स्पिन के लिए मददगार पिच पर मोहम्मद शमी ने एक के बाद एक दक्षिण अफ्रीका के तीन प्रमुख बल्लेबाजों को बोल्ड कर दिया।

बवुमा बने पहला शिकार

मोहम्मद शमी ने दक्षिण अफ्रीका के तीन प्रमुख बल्लेबाजों को किया बोल्ड, देखें वीडियो 1

भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज में बेहतरीन बल्लेबाजी करने वाले टेम्बा बवुमा पहले टेस्ट मैच में पूरी तरह फ्लॉप रहे। पहली पारी में 18 रन बनाकर आउट हुए थे वहीं दूसरी पारी में बिना खाता खोले बोल्ड हो गये।

शमी की गेंद नीची रही और बवुमा के पास इसका कोई जवाब नहीं था। इस मैच की पहली पारी में शमी को कोई सफलता नहीं मिली थी। इसके साथ वह लय में भी नहीं दिखे थे, लेकिन दूसरी पारी में शानदार वापसी की।

फाफ और डी कॉक भी बने शिकार

मोहम्मद शमी ने दक्षिण अफ्रीका के तीन प्रमुख बल्लेबाजों को किया बोल्ड, देखें वीडियो 2

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने पहली पारी में अर्धशतक बनाया था, लेकिन दूसरी पारी में 13 रन बनाकर शमी की गेंद पर बोल्ड हो गये। उन्होंने गेंद को छोड़ दिया था और सीधा विकेट पर जाकर लगी और उन्हें पवेलियन लौटना पड़ा।

पहली पारी में 111 रन बनाने वाले दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक भी शमी की गेंद पर बोल्ड हो गये। बाएं हाथ के बल्लेबाज के लिए शमी की गेंद गिरने के बाद अंदर आई और डी कॉक गलत लाइन में खेल गये।

विकेट पर रखी गेंद

मोहम्मद शमी ने दक्षिण अफ्रीका के तीन प्रमुख बल्लेबाजों को किया बोल्ड, देखें वीडियो 3

इस विकेट पर गेंद ऊपर नीचे रह रही है और इसी वजह से विकेट की गेंद को खेलने में बल्लेबाजों को काफी परेशानी होती है। मोहम्मद शमी ने गेंद को विकेट की लाइन में रखा और यही वजह है कि तीन बल्लेबाजों को बोल्ड किया।

 

Related posts