Mohammed Shami can make a place in the team of T20 World Cup 2022

क्रिकेट के ‘महाकुम्भ’ यानी टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2022) के लिए भारतीय टीम (Team India) का ऐलान हो चुका है। टी20 विश्व कप की शुरुआत 16 अक्टूबर से हो रही है। इस बार टी20 विश्व कप की मेजबानी का जिम्मा ऑस्ट्रेलिया के हाथों में है।

इस टूर्नामेंट में कुल 16 टीमें हिस्सा ले रही हैं। इसी बीच, भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने टी20 विश्व कप 2022 के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। इसमें चार खिलाड़ियों (रवि बिश्नोई, दीपक चाहर, श्रेयस अय्यर और मोहम्मद शमी) को स्टैंडबाई में रखा गया है। हालांकि, इसमें से मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) के पास अभी भी टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2022) में खेलने का मौका है। वो चाहे तो स्क्वॉड में अपनी जगह बना सकते हैं।

शमी के पास है बड़ा मौका

Mohammed Shami

दरअसल, टी20 विश्व कप के बाद से टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) ने एक भी टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है लेकिन उन्हें टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2022) से पहले ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज़ के लिए चुना गया है।

ऐसे में शमी के पास खुद को साबित करने का मौका है। अगर वो इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो शायद चयनकर्ता उन्हें विश्व कप के स्क्वॉड में शामिल कर सकते हैं। मोहम्मद शमी ने भारत के लिए अब तक कुल 17 टी20 मुकाबले खेले हैं और इस दौरान उन्होंने कुल 18 विकेट चटकाए हैं।

आईपीएल 2022 में किया था दमदार प्रदर्शन

Mohammad Shami

गौरतलब है कि आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस की तरफ से खेलते हुए, मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) ने शानदार प्रदर्शन किया था। गुजरात को पहला खिताब जीताने में उनका बड़ा हाथ था। वह पावरप्ले में अपनी तेज़ रफ्तार और स्विंग से विकेट लेने में कामयाब रहे थे।

इस सीजन के 16 मैचों में इस अनुभवी तेज गेंदबाज ने कुल 20 विकेट अपने नाम किये। ऐसे में अगर शमी को टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2022) के स्क्वाड में चुन लिया जाता है तो वो अपने पेस अटैक से ऑस्ट्रेलियाई धरती पर आराम से विकेट चटका सकते हैं। खास बात यह है कि ऑस्ट्रेलिया की सभी पिचे तेज गेंदबाजों के अनुकूल रहती हैं।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, आर पंत (विककीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, वाई चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, बी कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह.

स्टैंडबाय खिलाड़ी – मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर.