मोहम्मद शमी ने फॉर विकेट हॉल कर कायम किया ये बड़ा रिकॉर्ड

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

RECORD: वेस्टइंडीज के खिलाफ चार विकेट लेने के साथ यह विश्व कीर्तिमान बनाने वाले देश के पहले गेंदबाज बने मोहम्मद शमी 

RECORD: वेस्टइंडीज के खिलाफ चार विकेट लेने के साथ यह विश्व कीर्तिमान बनाने वाले देश के पहले गेंदबाज बने मोहम्मद शमी

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में खेले जा रहे आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के लिए विराट कोहली की अगुवायी में भारतीय टीम को सबसे फेवरेट माना जा रहा है। भारतीय टीम अपने उसी फेवरेट की तर्ज पर जोरदार प्रदर्शन करते हुए अब तक इस विश्व कप में अनबिटन बनी हुई है।

मोहम्मद शमी अपनी गेंदबाजी से कर रहे हैं प्रभावित

भारतीय टीम के इस यादगार प्रदर्शन में वैसे तो टीम यूनिट का नजारा देखने को मिल रहा है लेकिन जिस तरह से पिछले दो मैचों में  तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने प्रदर्शन किया है वो हर किसी की ध्यान अपनी तरफ खिंच रहे हैं।

मोहम्मद शमी

मोहम्मद शमी को इस विश्व कप के पहले कुछ मैचों में मौका नहीं दिया गया था लेकिन भुवनेश्वर कुमार की चोट ने शमी को टीम की प्लेइंग इलेवन में मौका दिया और वो इस मौके पर लगातार चौके लगाते जा रहे हैं।

मोहम्मद शमी को मौका, मौके पर चौके पे चौका

मोहम्मद शमी को टीम में मौका क्या मिला अब तो उन्हें मौके पर चौके से कम कुछ मंजूर नहीं लगता है। यानि वो अपने दोनों ही मैचों में शानदार गेंदबाजी से 4-4 विकेट ले चुके हैं।

RECORD: वेस्टइंडीज के खिलाफ चार विकेट लेने के साथ यह विश्व कीर्तिमान बनाने वाले देश के पहले गेंदबाज बने मोहम्मद शमी 1

अफगानिस्तान के खिलाफ मोहम्मद शमी ने शानदार हैट्रिक के साथ 4 विकेट हासिल किए तो वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ भी शमी ने अपने खाते में चार विकेट का हॉल बनाया।

मोहम्मद शमी ने 4 विकेट हॉल से कामय किया ये बड़ा रिकॉर्ड

इस तरह से शमी ने लगातार दो मैचों में चार-चार विकेट के हॉल बनाकर एक बड़ा भारतीय रिकॉर्ड कायम किया है। उन्होंने इसके साथ ही विश्व कप के मैचों में 3 बार चार विकेट का हॉल बनाकर ऐसा करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं।

RECORD: वेस्टइंडीज के खिलाफ चार विकेट लेने के साथ यह विश्व कीर्तिमान बनाने वाले देश के पहले गेंदबाज बने मोहम्मद शमी 2

तो वहीं मोहम्मद शमी अब उमेश यादव के बाद ऐसे दूसरे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं जिन्होंने विश्व कप में लगातार दो बार 4 विकेट हासिल किए हो। उमेश यादव ने ये कारनामा विश्व कप 2015 में किया था।

 

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts