IPL 2022- उमरान मलिक को भारतीय टीम में लेने की मांग के बीच इस दिग्गज भारतीय गेंदबाज ने कहा, अभी परिपक्व होने में लगेगा समय 1

आईपीएल के मंच पर हर सीजन कोई ना कोई युवा खिलाड़ी सनसनी के रूप में सामने आता है। इस बार के आईपीएल सीजन में भी काफी युवा खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन रहा, जिसमें सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल रहे उमरान मलिक ने अपनी रफ्तार से एक अलग और खास छाप छोड़ी है।

उमरान मलिक इस सीजन में रफ्तार से कर रहे हैं प्रभावित

जम्मू-कश्मीर के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने इस सीजन रफ्तार से सनसनी मचा दी है, जो हर किसी की जुबां पर छा गए हैं। उमरान मलिक इस सीजन में रफ्तार के नए रिकॉर्ड्स स्थापित कर रहे हैं।

IPL 2022- उमरान मलिक को भारतीय टीम में लेने की मांग के बीच इस दिग्गज भारतीय गेंदबाज ने कहा, अभी परिपक्व होने में लगेगा समय 2

जिस अंदाज में उमरान मलिक इस सीजन में रफ्तार दिखा रहे हैं, उससे दुनियाभर के कई दिग्गज क्रिकेटर्स तारीफ कर रहे हैं, और उन्हें जल्द से जल्द टीम इंडिया में जगह देने की मांग भी करते जा रहे हैं।

मोहम्मद शमी ने कहा, पेस का नहीं हूं समर्थक

आईपीएल के इस सीजन में उमरान मलिक ने एक गेंद तो 157 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से डाली। इस हैरतअंगेज रफ्तार को देखने के बाद भी उमरान मलिक को दिग्गज गेंदबाज अभी भी मेहनत करने की सलाह दे रहे हैं।

IPL 2022- उमरान मलिक को भारतीय टीम में लेने की मांग के बीच इस दिग्गज भारतीय गेंदबाज ने कहा, अभी परिपक्व होने में लगेगा समय 3

उमरान को परिपक्व होने में लगेगा थोड़ा समय

मोहम्मद शमी ने मीडिया से रूबरू होने के दौरान कहा कि, “मैं व्यक्तिगत रूप से पेस का बहुत बड़ा फैन नहीं हूं। पेस होना सही है, लेकिन अगर आप 140 किमी प्रति घंटा की गति से भी दोनों तरफ गेंद स्विंग करा सकते हैं, तो वह किभी भी बल्लेबाज को परेशान करने के लिए काफी होता है। इसलिए मैं कहूंगा कि अभी उमरान मलिक को परिपक्व होने में थोड़ा समय लगेगा। उसके पास गति जरूर है, लेकिन जैसे-जैसे वह मैच खेलता जाएगा। वह गति के साथ अन्य पहलूओं के बारे में भी सीखता जाएगा।”

Umran Malik

इस सीजन युवा गेंदबाजों से हुआ हूं प्रभावित

मोहम्मद शमी ने आगे कहा कि, “यह अच्छी बात है कि इस सीजन में कई युवा तेज गेंदबाज आत्मविश्वास के साथ गेंदबाजी कर रहे हैं। इतना ही नहीं उन्होंने कमाल का प्रदर्शन भी किया है। एक तेज गेंदबाज के रूप में लगातार बेहतर होने के लिए आपको प्रतिभा के साथ-साथ मैच प्रैक्टिस भी चाहिए होती है।  इस आईपीएल से इन युवा तेज गेंदबाजों को वह मैच प्रैक्टिस मिल रही है। वे सीनियर्स के साथ समय बिता रहे हैं और उनके अनुभवों से भी सीख रहे हैं।”

IPL 2022- उमरान मलिक को भारतीय टीम में लेने की मांग के बीच इस दिग्गज भारतीय गेंदबाज ने कहा, अभी परिपक्व होने में लगेगा समय 4