IPL 2022- हार्दिक पंड्या को मोहम्मद शमी से मिली है ये खास सलाह, शमी ने किया खुलासा 1

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में गुजरात टाइटंस के रूप में नई टीम का जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिला है। गुजरात टाइटंस की कमान भारत के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पंड्या को सौंपी गई थी। हार्दिक पंड्या के लिए आईपीएल में कप्तानी का पहला अनुभव है, लेकिन उनकी अगुवायी में टीम का अब तक शानदार खेल देखने को मिला है।

हार्दिक पंड्या का कप्तानी में बदला बर्ताव

एक तरफ गुजरात टाइटंस एक के बाद एक शानदार जीत के साथ इस सीजन में प्लेऑफ में जगह बना चुकी है। गुजरात टाइटंस के लिए हार्दिक पंड्या की कप्तानी काफी शानदार रही है, जिन्होंने इस टीम में जीत का मंत्र टीम में फूंक दिया है।

Hardik Pandya

हार्दिक पंड्या के नेतृत्व कौशल की हर कोई तारीफ कर रहा है। हार्दिक पंड्या एक बहुत ही आक्रमक खिलाड़ी के रूप में मैदान में नजर आते हैं, लेकिन यहां कप्तानी में वो मैदान में बहुत ही गंभीर और शांत दिखायी पड़ते हैं।

कप्तान बनने के बाद धैर्यवान हो गए हैं हार्दिक- शमी

गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पंड्या के इसी बदले हुए मिजाज को लेकर उनकी टीम के प्रमुख गेंदबाज मोहम्मद शमी ने खूब तारीफ की है। हार्दिक पंड्या के साथ टीम इंडिया में लंबे समय तक खेल चुके शमी ने हार्दिक की कप्तानी पर बड़ी बात कही।

IPL 2022- हार्दिक पंड्या को मोहम्मद शमी से मिली है ये खास सलाह, शमी ने किया खुलासा 2

मोहम्मद शमी ने कहा कि, ”वह कप्तान बनने के बाद, काफी धैर्यवान हो गया है, उसकी प्रतिक्रिया में पहले की तरह आक्रामकता नहीं है। मैंने उसे सलाह दी है कि मैदान पर अपनी भावनाओं पर काबू रखें क्योंकि पूरी दुनिया इस क्रिकेट देखती है।”

”एक कप्तान के रूप में समझदार होना, परिस्थितियों को समझना बहुत महत्वपूर्ण है और उसने इस भूमिका को पूरी तरह से निभाया है।”

कप्तान के रूप में हार्दिक पंड्या में देखा गया बदलाव

मोहम्मद शमी ने आगे कहा कि,  ”उन्होंने टीम को एकजुट रखा है। मैंने एक खिलाड़ी की तुलना में एक कप्तान के रूप में उसमें बहुत सारे बदलाव देखे हैं।”

IPL 2022- हार्दिक पंड्या को मोहम्मद शमी से मिली है ये खास सलाह, शमी ने किया खुलासा 3

 ”हर कप्तान का स्वभाव अलग होता है। माही (धोनी) भाई शांत थे, विराट आक्रामक थे, रोहित मैच परिस्थितियों के अनुसार आगे बढ़ते हैं, इसलिए हार्दिक की मानसिकता को समझना कोई मुश्किल काम नहीं है।”