मोहम्मद शमी
इमेज सूत्र: BCCI.TV

श्रीलंका के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज में भारतीय टीम मैनेजमेंट ने अपने कुछ प्रमुख खिलाड़ियों को आराम दिया है। भारतीय टीम के प्रमुख खिलाड़ियों में उपकप्तान रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को श्रीलंका के खिलाफ इस टी20 सीरीज से आराम दिया गया है। भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी इन दिनों आराम फरमा रहे हैं।

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में मोहम्मद शमी को दिया गया है आराम

लेकिन साथ ही इस नए साल की चुनौतियों का सामना करने और अपने इंटरनेशनल मैच का इंतजार कर रहे हैं। मोहम्मद शमी को श्रीलंका के खिलाफ इस टी20 सीरीज के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे सीरीज में टीम का हिस्सा बनाया है।

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में मिले आराम के समय में मोहम्मद शमी कर रहे हैं ऐसा काम, आप करने लगेंगे तारीफ 1

ऐसे में मोहम्मद शमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 14 जनवरी से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज में खेलने उतरेंगे। इसी को लेकर मोहम्मद शमी इन आने वाली चुनौतियों के लिए तैयारी कर रहे हैं। जो ज्यादातर समय ट्रेनिंग में गुजार रहे हैं।

आराम के समय को शमी इस तरह से निकाल रहे हैं ट्रेनिंग करने में

इन दिनों भले ही शमी को तो आराम का समय दिया गया है लेकिन वो इस समय को जिम में जमकर पसीना बहाने में निकाल रहे हैं। मोहम्मद शमी ने सोमवार को अपने ट्वीटर अकाउंट पर एक फोटो शेयर किया जिसमें वो ट्रेनिंग करते नजर आ रहे हैं।

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में मिले आराम के समय में मोहम्मद शमी कर रहे हैं ऐसा काम, आप करने लगेंगे तारीफ 2

मोहम्मद शमी ने जिम में ट्रेनिंग करते हुए इस वीडियो को शेयर करने के साथ ही लिखा कि “ट्रेनिंग प्रोग्रेस पर है… आगे की चुनौतियों के लिए तैयार।” आपको बता दें कि मोहम्मद शमी के लिए पिछला साल वनडे फॉर्मेट में बहुत ही शानदार रहा जो 42 विकेट के साथ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे।

सुनील गावस्कर ने कहा था, शमी को देखकर याद आ जाते हैं मार्शल

मोहम्मद शमी का पिछले साल बहुत ही जबरदस्त प्रदर्शन रहा। इसी प्रदर्शन और गेंदबाजी को लेकर भारत के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने कमेंट्री के दौरान उनकी तारीफ करते हुए उनमें कैरेबियाई दिग्गज गेंदबाज मैल्कम मार्शल की याद दिलाने वाला बताया था।

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में मिले आराम के समय में मोहम्मद शमी कर रहे हैं ऐसा काम, आप करने लगेंगे तारीफ 3

सुनील गावस्कर ने कहा था कि “वो मुझे मैल्कम मार्शन की याद दिलाते हैं, जो मुझे अभी भी गहरी नींद से जगाते हैं। जब वो स्पाइडर कैम पर रहा होता है तो वास्तव में ऐसा होता है। ये एक ऐसा दृश्य है जो उनकी रनिंग को तेंदुए की बनाती है।