मोहम्मद शमी

चेन्नई में भारतीय टीम तो विशाखापत्तनम में वेस्टइंडीज की टीम को हार का सामना करना पड़ा. आज सीरीज का तीसरा और फाइनल एकदिवसीय मैच कटक में खेला जा रहा है. जहाँ पर वेस्टइंडीज पहले बल्लेबाजी कर रही है. इस मैच में मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए फॉर्म में चल रहे शाई होप को बोल्ड करके पवेलियन भेज दिया.

मोहम्मद शमी ने शानदार गेंद पर शाई होप को किया बोल्ड

मोहम्मद शमी ने फॉर्म में चल रहे शाई होप को बोल्ड कर भेजा पवेलियन, यहाँ देखें वीडियो 1

कटक में आज भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीसरा और फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है. जहाँ पर वेस्टइंडीज के लिए एक बार फिर से फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज शाई होप ने अच्छी शुरुआत की थी. लेकिन मोहम्मद शमी ने उन्हें बहुत ही शानदार गेंद पर पवेलियन भेज दिया.

वेस्टइंडीज की पारी के 20वें ओवर में मोहम्मद शमी ने होप को अंदर आती गेंद पर बोल्ड कर दिया. उस समय शाई होप 42 रन बना कर खेलते हुए नजर आ रहे हैं. पिछले दोनों मैच में उन्होंने भारत के खिलाफ बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया था.  जिसके कारण इस विकेट का महत्व और भी बढ़ जाता है.

मोहम्मद शमी ने फॉर्म में चल रहे शाई होप को बोल्ड कर भेजा पवेलियन, यहाँ देखें वीडियो 2

फाइनल मैच में मुश्किल में नजर आ रही है वेस्टइंडीज

मोहम्मद शमी ने फॉर्म में चल रहे शाई होप को बोल्ड कर भेजा पवेलियन, यहाँ देखें वीडियो 3

मैच में टॉस जीतकर भारतीय टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. जिसे भारतीय गेंदबाजो ने सही भी साबित कर दिया. वेस्टइंडीज की टीम ने 32 ओवर में 4 विकेट गँवा कर 145 रन बनाये हैं. मैच में शाई होप ने 42 रन बनाये. जबकि शिमरॉन हेटमायर ने 37 रन और रोस्टन चेस ने 38 रन बनाये.

जबकि जडेजा और मोहम्मद शमी ने भारत के लिए 1-1 विकेट और नवदीप सैनी ने 2 विकेट अपने नाम किये. मैदान पर अभी वेस्टइंडीज के कप्तान किरोन पोलार्ड और फॉर्म में चल रहे निकोलस पूरन मौजूद है. जिन्हें टीम के लिए अब बड़ा स्कोर बनना होगा.

शानदार गेंदबाजी की है इस वर्ष मोहम्मद शमी ने

मोहम्मद शमी ने फॉर्म में चल रहे शाई होप को बोल्ड कर भेजा पवेलियन, यहाँ देखें वीडियो 4

एकदिवसीय फ़ॉर्मेट में इस वर्ष मोहम्मद शमी ने बहुत अच्छी गेंदबाजी की है. उन्होंने 2019 में एकदिवसीय फ़ॉर्मेट में सबसे ज्यादा 42 विकेट अपने नाम किया है. जबकि दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट मौजूद हैं. जिन्होंने कुल 38 विकेट अपने नाम किये हैं. जो साफ़ बताता है की शमी ने इस फ़ॉर्मेट में बहुत अच्छा किया है.