Mohit Sharma returns after years, Dhawan-Bhuvneshwar also got a chance, Team India declared for Bangladesh T20 series

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम में बीते काफी समय से कई बदलाव देखने को मिल रहे हैं और अब इसी कड़ी में बीसीसीआई (BCCI) ने एक नया बदलाव करने का फैसला किया है, जिसके तहत उन्होंने 9 साल से टीम इंडिया (Team India) से बाहर चल रहे मोहित शर्मा (Mohit Sharma) को अचानक टी20 टीम में मौका दे दिया है, जोकि बांग्लादेश के खिलाफ 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलने वाली है।

मोहित के अलावा शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) को भी टीम में मौका दिया गया है। तो आइए बांग्लादेश टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया (Team India) की 15 सदस्यीय स्क्वाड पर एक नजर डालते हैं।

Advertisment
Advertisment

बांग्लादेश टी20 सीरीज के लिए Team India का चयन शुरू!

Mohit Sharma returns after years, Dhawan-Bhuvneshwar also got a chance, Team India declared for Bangladesh T20 series

दरअसल, टीम इंडिया (Team India) को सितम्बर के महीने में बांग्लादेश टीम (Bangladesh Team) के साथ 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है, जिसके लिए बीसीसीआई ने अभी से ही टीम का चयन शुरू कर दिया है और उस टीम को लीड करने की जिम्मेदारी शिखर धवन को सौंपी जा रही है। साथ ही उस टीम में मोहित शर्मा और भुवनेश्वर कुमार को भी मौका दिया जा रहा है। जिन्होंने क्रमश: साल 2015 और 2022 में अपना अंतिम टी20 मैच खेला था।

शिखर धवन की कप्तानी में खेलेगी भारत!

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बीसीसीआई ने बांग्लादेश टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया (Team India) की 15 सदस्यीय टीम का चयन कर लिया है। जिस टीम को लीड करने की जिम्मेदारी शिखर धवन को सौंपी जा रही है। साथ ही कई अनुभवी तेज गेंदबाजों को भी टीम में मौका दिया जा रहा है।

हालांकि आधिकारिक तौर पर अभी टीम का ऐलान किया जाना बाकि है। ऐसे में अभी कुछ भी कह पाना मुश्किल है। लेकिन सूत्रों की मानें तो बोर्ड एक बार फिर अनुभवी खिलाड़ियों को मौका देना चाहती है, जिसके चलते उसने ऐसी टीम का चयन किया है।

Advertisment
Advertisment

बांग्लादेश टी20 सीरीज के लिए भारत की संभावित15 सदस्यीय टीम

शिखर धवन, ऋतुराज गायकवाड़, साई सुर्दशन, संजू सैमसन, जितेश शर्मा, तिलक वर्मा, अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार, मोहित शर्मा, युजवेंद्र चहल, दीपक चाहर, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव और सुयश शर्मा।

यह भी पढ़ें: अकेले दम पर भारत की टी20 वर्ल्ड कप जीता सकता हैं ये खिलाड़ी, लेकिन चाहकर भी अगरकर टीम में नहीं देंगे मौका