तेज गेंदबाज मोहित शर्मा ने किया बड़ा खुलासा मैच हारने के बाद महेंद्र सिंह धोनी करते हैं ये काम 1

भारतीय क्रिकेट में पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी का बड़ा नाम है। महेन्द्र सिंह धोनी ने एक कप्तान, बल्लेबाज और विकेटकीपर के रूप में जो ख्याति हासिल की है उसका तो पूरा क्रिकेट जगत उनका कायल है। भारत के लिए पिछले 15 साल से इंटरनेशनल क्रिकेट में सेवाएं दे रहे महेन्द्र सिंह धोनी के साथ जितने भी खिलाड़ी खेले हैं सब धोनी की काबिलियत से वाकिफ हैं।

महेन्द्र सिंह धोनी के मोहित शर्मा भी हैं मुरिद

इसके अलावा आईपीएल में भी पिछले 12 सीजन से धोनी लगातार खेल रहे हैं। आईपीएल के दौरान भी धोनी के साथ देश विदेश के सैकड़ो खिलाड़ी खेले हैं जो धोनी को बहुत करीब से जानते हैं और इसी कारण से उनकी तारीफ करने से नहीं चुकते हैं।

तेज गेंदबाज मोहित शर्मा ने किया बड़ा खुलासा मैच हारने के बाद महेंद्र सिंह धोनी करते हैं ये काम 2

महेन्द्र सिंह धोनी एक लीजेंड खिलाड़ी हैं इसमें कोई दो राय नहीं हैं। इसी कारण से उनकी तारीफ हर जगह हर कोई करता है। इसी बीच धोनी के साथ चेन्नई सुपर किंग्स और भारत दोनों के लिए खेलने वाले तेज गेंदबाज मोहित शर्मा ने अपनी प्रतिक्रिया दी हैं।

मैच हार के बाद लेते हैं पूरी जिम्मेदारी, जीतने पर दुसरो को देते श्रेय

इन दिनों क्रिकेटर्स खेल के मैदान से दूर हैं ऐसे में वो इस खाली समय को इंस्टाग्राम पर लाइव चैट में बिता रहे हैं। इसी बीच भारतीय टीम के लिए खेल चुके तेज गेंदबाज मोहित शर्मा ने भी इंस्टाग्राम लाइव पर अपनी बात रखी जिसमें उन्होंने धोनी की खूब तारीफ की।

तेज गेंदबाज मोहित शर्मा ने किया बड़ा खुलासा मैच हारने के बाद महेंद्र सिंह धोनी करते हैं ये काम 3

मोहित शर्मा आईपीएल में धोनी के साथ चेन्नई सुपर किंग्स के लिए कई साल तक खेले हैं तो साथ ही धोनी की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए भी खेल चुके हैं। इसी बीच मोहित शर्मा ने महेन्द्र सिंह धोनी की जमकर तारीफ करते हुए उन्हें सच्चा लीडर करार दिया।

मोहित शर्मा ने इंस्टाग्राम पर कहा कि “मैं जितने खिलाड़ियों के साथ खेला उनमें धोनी की विनम्रता और कृतज्ञता की भावना उन्हें सबसे अलग बनाती है। एक कप्तान और लीडर में अंतर होता है और मेरा मानना है कि वो सच्चे लीडर हैं। जब टीम जीत दर्ज करती है तो वो कभी इसका श्रेय नहीं लेते हैं लेकिन जब टीम हारती है तो उसकी पूरी जिम्मेदारी लेते हैं। ये एक अच्छे लीडर की निशानी होती है और इसलिए मैं उनसे इतना प्रभावित हूं।

मोहित शर्मा ने अपनी टीम दिल्ली कैपिटल्स पर जताया भरोसा

इसके अलावा मोहित शर्मा ने इस आईपीएल को लेकर बात की जिसमें वो दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा हैं। उन्होंने कहा कि “जब आईपीएल खेला जाएगा तो उनकी टीम खिताब की प्रबल दावेदार होगी। मैंने आखिर में ऑपरेशन का फैसला किया और पिछले महीनें में फिटनेस पर ध्यान देने के बाद मैं वास्तव में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलने के लिए उत्साहित हूं।”

तेज गेंदबाज मोहित शर्मा ने किया बड़ा खुलासा मैच हारने के बाद महेंद्र सिंह धोनी करते हैं ये काम 4

“हमारी टीम बहुत मजबूत है और उसके पास हर विभाग में अच्छे खिलाड़ी हैं जिससे हम ट्रॉफी के लिए चुनौती पेश कर सकते हैं।”