रोहित शर्मा को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिलने पर भड़के मोहम्मद अजहरुद्दीन

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रोहित शर्मा को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिलने पर भड़के मोहम्मद अजहरुद्दीन, इन खिलाड़ियों को बाहर करने की मांग 

रोहित शर्मा को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिलने पर भड़के मोहम्मद अजहरुद्दीन, इन खिलाड़ियों को बाहर करने की मांग

वेस्टइंडिया और भारत के बीच 22 अगस्त से टेस्ट सीरीज की शुरुआत हुई थी। इस मैच के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा और ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को जगह नहीं मिली है। इसके बाद से कप्तान विराट कोहली और टीम मैनेजमेंट की लगातार आलोचना हो रही है और पूर्व खिलाड़ी भी इससे खुश नहीं हैं।

रोहित शर्मा को मौका मिलना चाहिए था

रोहित शर्मा को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिलने पर भड़के मोहम्मद अजहरुद्दीन, इन खिलाड़ियों को बाहर करने की मांग 1

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन का मानना है कि रोहित शर्मा मौका मिलना चाहिए थे। उसके अनुसार हनुमा विहारी को काफी मौके मिल चुके हैं। आज तक से बात करते हुए अजहर ने कहा

“जहां तक हनुमा विहारी का सवाल है, उन्हें पर्याप्त मौके मिले हैं। अगर आप रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी को टीम में शामिल कर रहे हैं, तो मुझे लगता है कि आपको उसे इलेवन में खेलना चाहिए। क्योंकि मेरे हिसाब से उनका रिकॉर्ड बिल्कुल भी खराब नहीं है। आँकड़े देखने के लिए वहाँ हैं। वह इतने अच्छे खिलाड़ी हैं और एकदिवसीय मैचों में भी अच्छा करते हैं। इसलिए वह टेस्ट में लंबे समय तक खेलने के हकदार हैं।”

राहुल निरंतर नहीं

रोहित शर्मा को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिलने पर भड़के मोहम्मद अजहरुद्दीन, इन खिलाड़ियों को बाहर करने की मांग 2

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने भी टेस्ट क्रिकेट में लगातार फ्लॉप रहे हैं। पिछले साल उनका बल्लेबाजी औसत सिर्फ 22 का था और इसी वजह से मोहम्मद अजहरुद्दीन रोहित शर्मा से सलामी बल्लेबाजी करवाने के पक्ष में हैं। उन्होंने कहा

“रोहित पारी की शुरुआत भी कर सकते हैं। केएल राहुल को भी इतने मौके मिले हैं। बल्कि उनके प्रदर्शन के कारण उन्हें ऑस्ट्रेलिया से वापस भेज दिया गया था। उनमें निरंतरता की काफी कमी नहीं है। इसलिए रोहित को खेलना चाहिए और अगर आप इतने बड़े खिलाड़ी को चुनते हैं तो आपको उसे खेलना चाहिए और उसका सम्मान करना चाहिए।”

ऑस्ट्रेलिया में मिला था मौका

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया में चार मैचों की सीरीज में दो मैच खेला था। इसमें उन्होंने अर्धशतक भी बनाया था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के अंतिम मैच में बेटी की जन्म की वजह से वह भारत लौट गये थे।

Related posts