मोहसिन खान ने पाकिस्तान क्रिकेट समिति के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

WORLD CUP 2019: भारत से हार के बाद मोहसिन खान ने पाकिस्तान क्रिकेट समिति के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा 

WORLD CUP 2019: भारत से हार के बाद मोहसिन खान ने पाकिस्तान क्रिकेट समिति के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

भारत से मिली करारी हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में हडकंप मच गया हैं. आए दिन खिलाड़ियों से लेकर टीम के बोर्ड के अधिकारीयों तक को पाकिस्तानी समर्थक लगातार बुरा भला कहते नजर आ रहे हैं. रविवार, 16 को मैनचेस्टर के मैदान पर भारत बनाम पाकिस्तान का मैच खेला गया था और इस मुकाबलें को टीम इंडिया ने पूरे 89 रनों से जीतकर अपने नाम किया था.

इस हार के बाद कई सारे पाकिस्तानी फैंस ने एक ही सुर में टीम के खिलाड़ियों को निकालने और बोर्ड में बड़े बदलाव की मांगे उठाई थी और अब पाकिस्तान क्रिकेट समिति के चीफ मोहसिन खान ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया हैं.

सामने आया पहला इस्तीफा 

WORLD CUP 2019: भारत से हार के बाद मोहसिन खान ने पाकिस्तान क्रिकेट समिति के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा 1

पाकिस्तान क्रिकेट समिति के चेयरमैन मोहसिन खान ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया हैं. मोहसिन खान ने इस बात की जानकारी पीसीबी अध्यक्ष एहसान मनी को पत्र लिखकर दी. पत्र में मोहसिन खान ने कहा, ‘मैं शुक्रगुजार हूँ कि मुझे इस पद के लिए समिति का अध्यक्ष बनाया गया था, लेकिन अब मैं इस पद पर बने नहीं रहना चाहता.’

पाकिस्तानी मीडिया में तो यह बातें भी जोर पर चल रही हैं कि विश्व कप के बाद कप्तान सरफराज अहमद और कोच मिकी आर्थर को उनके पदों से हटाया जा सकता हैं. हाल में ही पीसीबी ने इस मुद्दे को लेकर एक बैठक भी बुलाई थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अगर पाकिस्तान की टीम अंतिम चार में जगह नहीं बना पाती हैं, तो टीम के कई खिलाड़ियों पर गाज गिर सकती हैं.

अब ये होंगे नए अध्यक्ष 

WORLD CUP 2019: भारत से हार के बाद मोहसिन खान ने पाकिस्तान क्रिकेट समिति के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा 2

मोहसिन खान के पद से इस्तीफा देने के बाद अब वसीम खान को उनके स्थान पर अध्यक्ष नियुक्त किया गया हैं. वसीम खान मौजूदा समय में पीसीबी में मैनेजिंग डायरेक्टर भी हैं. इस समिति को पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पिछले तीन साल के प्रदर्शन की जांच करने की जिम्मेदारी सौंपी गयी हैं.

पाकिस्तान टीम ने इस टूर्नामेंट में अभी तक पांच मैच खेले हैं और इस दौरान टीम को तीन में हार का सामना करना पड़ा हैं और सिर्फ एक में जीत दर्ज की हैं. पॉइंट्स टेबल में भी पाकिस्तान की टीम अफगानिस्तान से ऊपर 9वें पायदान पर हैं.

Related posts