इंग्लैंड के मोइन अली ने पड़का दो अंगुलियों से अद्भुत कैच

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वीडियो- मिचेल मार्श ने खेला 150 किमी प्रतिघंटे की ज्यादा रफ्तार से शॉट, लेकिन मोइन अली ने पकड़ लिया अद्भुत कैच 

वीडियो- मिचेल मार्श ने खेला 150 किमी प्रतिघंटे की ज्यादा रफ्तार से शॉट, लेकिन मोइन अली ने पकड़ लिया अद्भुत कैच

इंग्लैंड की टीम इन दिनों ऑस्ट्रेलिया की धरती पर अपना जलवा बिखेर रही है। ऑस्ट्रेलियाई की मेजबानी में खेले गए इस दौरे की शुरूआत में एशेज की जंग में तो ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड की एक नहीं चलने दी और टेस्ट सीरीज में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 4-0 से करारी शिकस्त दी। इंग्लैंड की टीम इस गम को अपने मन में रखे हुए थी और उन्होंने एशेज सीरीज के हार के गम को कम करते हुए पांच मैचों की वनडे सीरीज को बड़े शाही अंदाज में 4-1 से अपने नाम कर लिया।

वीडियो- मिचेल मार्श ने खेला 150 किमी प्रतिघंटे की ज्यादा रफ्तार से शॉट, लेकिन मोइन अली ने पकड़ लिया अद्भुत कैच 1

इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को वनडे सीरीज में 4-0 से हराया

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का पांचवा और अंतिम टेस्ट मैच पर्थ में रविवार को खेला गया। पहले तीन वनडे हारने के बाद चौथा वनडे मेजबान ऑस्ट्रेलिया के जीतने की उम्मीद थी लेकिन सीरीज को पहले से ही अपने नाम कर चुकी इंग्लैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया पर अपने वार को कमजोर करने की फिराक में नहींं थी। पर्थ में खेले वनडे मैच में इंग्लैंड की टीम पहले खेलते हुए 259 रनों पर ऑल आउट हो गई।

वीडियो- मिचेल मार्श ने खेला 150 किमी प्रतिघंटे की ज्यादा रफ्तार से शॉट, लेकिन मोइन अली ने पकड़ लिया अद्भुत कैच 2

पांचवे वनडे मैच को इंग्लैंड ने किया अपने नाम

इसके बाद लगने लगा था कि ऑस्ट्रेलिया की टीम इस मैच को जीत सकती है। लेकिन इंग्लैंड के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मैच को 12 रनों से अपने नाम कर लिया। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने सीरीज को भी 4-1 से जीत लिया। मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम की पारी के दौरान एक अद्भुत नजारा देखने को मिला था।

वीडियो- मिचेल मार्श ने खेला 150 किमी प्रतिघंटे की ज्यादा रफ्तार से शॉट, लेकिन मोइन अली ने पकड़ लिया अद्भुत कैच 3

मोइन अली ने दो अंगुलियों से पकड़ा अद्भुत कैच

ऑस्ट्रेलिया की पारी के दौरान मिचेल मार्श और मरकस स्टोइनिस बल्लेबाजी कर रहे थे। पारी के 24वां ओवर इंग्लैंड के मोइन अली डाल रहे थे और ऑस्ट्रेलिया की टीम तीन विकेट पर 133 रन बनाकर जीत की तरफ अग्रसर थी। इस ओवर की पांचवी गेंद पर मिचेल मार्श ने जबरदस्त स्ट्रेट शॉट खेला।मिचेल मार्श के बल्ले से निकलने के बाद शॉट तो मानो 150 किमी प्रतिघंटे की भी ज्यादा रफ्तार से जा रही थी लेकिन मोइन अली ने अपने ऊपर से जाती गेंद को पकड़ने का प्रयास किया और गेंद उनकी दो अंगुलियों में फंस गई।

वीडियो- मिचेल मार्श ने खेला 150 किमी प्रतिघंटे की ज्यादा रफ्तार से शॉट, लेकिन मोइन अली ने पकड़ लिया अद्भुत कैच 4

देखिए वीडियो

मोइन अली ने अपने प्रयास से इतनी तेजी से जा रही गेंद को केवल दो अंगुलियों में पकड़कर एक अद्भुत कारनामें को अंजाम दिया। मोइन अली के द्वारा लिए गए इस कैच से मिचेल मार्श की पारी का दि एंड हो गया। इस कैच को देखने के बाद मैदान में मौजूद हर कौई हैरान रह गया।

Related posts

Leave a Reply