किंग्स XI पंजाब ने ऑस्ट्रेलिया के स्टार आलराउंडर मोइसिस हेनरिस्क को ख़रीदा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

किंग्स XI पंजाब ने ऑस्ट्रेलिया के स्टार आलराउंडर मोइसिस हेनरिक्स पर लगाया करोड़ो की बोली 

किंग्स XI पंजाब ने ऑस्ट्रेलिया के स्टार आलराउंडर मोइसिस हेनरिक्स पर लगाया करोड़ो की बोली

आईपीएल के 2019 में होने वाले 12वें संस्करण के लिए मंगलवार (18 दिसंबर) को नीलामी शुरू हो चुकी है. यह नीलामी जयपुर में हो रही है. नीलामी में 346 क्रिकेटरों पर बोली लगेगी. इनमें से नौ खिलाड़ियों का बेस प्राइस दो करोड़ रुपए है.वही इस बार किंग Xi पंजाब ने इस नीलामी में अपने पहले ही खिलाडी को खरीद लिया है. तो आइये जानते है पंजाब के इस नए खिलाड़ी के बारें में:

इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी पर लगाया दांव 

किंग्स XI पंजाब ने ऑस्ट्रेलिया के स्टार आलराउंडर मोइसिस हेनरिक्स पर लगाया करोड़ो की बोली 1

पंजाब की टीम में इस बार अपने आलराउंडर मार्कस स्टोनिस को बंगलौर से ट्रेड कर लिया था. जिसके बाद टीम में एक आलराउंडर की कमी खली थी. इस जगह के लिए पंजाब की टीम ने ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी आलराउंडर मोइसिस हेनरिक्स को टीम से जोड़ लिया है.

किंग्स XI पंजाब ने ऑस्ट्रेलिया के स्टार आलराउंडर मोइसिस हेनरिक्स पर लगाया करोड़ो की बोली 2

पंजाब की टीम ने उन्हें एक करोड़ रुँपये में ख़रीदा है. आप को बता दें कि आईपीएल में वो इससे पहले हैदराबाद के लिए खेलते हुए नज़र आ चुके है. इसके अलावा वो ऑस्ट्रेलिया में वो न्यू साउथ वेल्स के लिए खेलते है. इसके अलावा बिग बैश में वो सिडनी थंडर के लिए खेलते है.

जानिए इस बार आईपीएल की कुछ ख़ास जानकारी 

किंग्स XI पंजाब ने ऑस्ट्रेलिया के स्टार आलराउंडर मोइसिस हेनरिक्स पर लगाया करोड़ो की बोली 3

इससे पहले इसी साल जनवरी में आईपीएल की नीलामी हुई थी,यह दूसरा मौका है जब इस साल खिलाड़ियों की नीलामी होगी. आज नीलामी में कुल 351 खिलाड़ी के नाम शामिल होंगे. इसमें भारतीय खिलाड़ियों की संख्या 228 जबकि 133 विदेशी खिलाड़ी होंगे.

पंजाब ने किया बड़ा बदलाव 

किंग्स XI पंजाब ने ऑस्ट्रेलिया के स्टार आलराउंडर मोइसिस हेनरिक्स पर लगाया करोड़ो की बोली 4

पंजाब टीम का प्रदर्शन हाल में ही कुछ ख़ास नही रहा है. पिछली बार शुरुआत में पंजाब की टीम का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था. लेकिन बाद में टीम की लय बिगड़ गई थी. जिसके बाद टीम ने सातवें स्थान पर रही थी. जिस वजह से टीम में इस बार काफी ज्यादा बदलाव किये गए. टीम को माइक हेसन के रूप में एक नया कोच मिला है. इसके अलावा टीम में कई बड़े खिलाड़ियों को बाहर भी किया है.ऐसे में देखना ख़ास रहेगा कि पंजाब की टीम इस बार आईपीएल में किस तरह का प्रदर्शन करती है.

Related posts