INDvBAN : मोमिनुल हक ने हार के बावजूद अपने इन खिलाड़ियों की तारीफ की 1

भारतीय टीम ने कोलकाता में बांग्लादेश के खिलाफ हुए पिंक बॉल टेस्ट को अपने नाम कर लिया है। टीम ने मुकाबले को एक पारी और 46 रनों से अपने नाम किया। दो मैचों की सीरीज को भारत ने 2-0 से अपने नाम कर लिया। बांग्लादेश के कप्तान मोमिनुल हक ने टॉस जीतकर दोनों बल्लेबाजों में पहले बल्लेबाजी चुनी लेकिन उनके बल्लेबाज उम्मीद पर खड़े नहीं उतर पाए।

कप्तान ने निराशा जताई

INDvBAN : मोमिनुल हक ने हार के बावजूद अपने इन खिलाड़ियों की तारीफ की 2

बांग्लादेश को दोनों मैचों में पारी से हार मिली है। टीम के कप्तान मोमिनुल हक ने इसपर निराशा व्यक्त की है। इस सीरीज से पहले ही उन्हे पहली बार टीम की कप्तानी मिली थी। मैच के बाद बात करते हुए उन्होंने कहा

“निश्चित रूप से थोड़ा चिंतित है और यह सभी के लिए बहुत निराशाजनक है। हमें पिछले दो मैचों से सीखना होगा और गलतियों को नहीं दोहराना होगा। मुझे लगता है कि पिंक बॉल मुख्य रूप से चुनौतीपूर्ण है क्योंकि यह नई गेंद के साथ यह काफी स्विंग होती है।”

सकारात्मक चीजें भी रहीं

INDvBAN : मोमिनुल हक ने हार के बावजूद अपने इन खिलाड़ियों की तारीफ की 3

बांग्लादेश के लिए इस सीरीज में मुशफिकुर रहीम के अलावा कोई बल्लेबाज खास नहीं कर पाया। कप्तान मोमिनुल हक ने उनके साथ ही तेज गेंदबाज इबादत हुसैन की भी तारीफ की। उन्होंने आगे कहा

“आगे मैं पीछे मुड़कर देखता हूँ तो कयी सकारात्मक चीजें हुई हैं। इबादत ने अच्छी गेंदबाजी की और मुशी भाई और लिटन ने दिखाया कि वह बल्ले से क्या कर सकते हैं। इंदौर की विकेट काफी सूखी थी और मुझे नहीं लगता कि पहले बल्लेबाजी या गेंदबाजी करने से कुछ खास असर पड़ता।”

टेस्ट चैंपियनशिप में नहीं खुला खाता

INDvBAN : मोमिनुल हक ने हार के बावजूद अपने इन खिलाड़ियों की तारीफ की 4

आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में यह बांग्लादेश की पहली सीरीज थी। उन्हें दोनों मैचों में हार मिली और खाता नहीं खुल पाया। इससे पहले भारत ने वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था।

उन दोनों टीमों का भी खाता नहीं खुल पाया था। दूसरी तरफ भारत ने तीन सीरीज खेले हैं और उसके सभी मैचों में जीत हासिल की। इस तरफ टीम के 360 अंक हैं और वह टेबल में पहले स्थान पर है।