मोमिनुल हक़ ने कहा डे नाईट टेस्ट से पहले देना चाहिए था अभ्यास मैच

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

डे नाईट टेस्ट से पहले रखना चाहिए था अभ्यास मैच : मोमिनुल हक़ 

डे नाईट टेस्ट से पहले रखना चाहिए था अभ्यास मैच : मोमिनुल हक़

बांग्लादेशी कप्तान मोमिनुल हक़ ने भारत के खिलाफ एतिहासिक डे नाईट टेस्ट से पहले तैयारी के लिए अभ्यास मैच न रखने पर नाराजगी जाहिर की है. बांग्लादेश ने अपना पहला टेस्ट मैच 14 नवम्बर से 16 नवम्बर के बीच इंदौर में भारत के खिलाफ खेल था जिसमें उसे पारी तथा 130 रनों से भारत के हांथों करारी शिकस्त मिली थी.

मोमिनुल ने जताई नाराजगी

बांग्लादेश तथा भारत ने अभी तक एक भी डे नाईट टेस्ट मैच नहीं खेला है. दोनों टीमों को अपना पहला डे नाईट टेस्ट मैच 22 नवम्बर को कोलकाता के इडेन गार्डन्स में खेलना है. पर बंग्लादेश के कप्तान मोमिनुल हक़ ने मैच से पहले अभ्यास मैच न रखने पर नाराजगी जाहिर की है.

मोमिनुल हक़ का कहना है की –

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गाँगुली ने भारत दौरे से दो दिन पहले ही बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को डे नाईट टेस्ट के लिए राजी किया था. हमें इस बड़े मैच से पहले एक भी अभ्यास मैच खेलने का मौका नहीं मिला. पर अब हम कर भी क्या सकते हैं. हम मानशिक रूप से तो इस मैच के लिए बिलकुल तैयार हैं, पर शारीरिक रूप से शायद उतना नहीं हैं. आप जब पहली बार गुलाबी गेंद से क्रिकेट खेलते हैं तो आपको कम से कम एक अभ्यास मैच तो जरूर मिलना चाहिए.

घरेलु स्तर पर एक भी डे-नाईट मैच का अनुभव नहीं

हमने घरेलु स्तर पर एक भी मैच गुलाबी गेंद से नहीं खेला है, जबकि भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ियों ने अपने घरेलु मैच के दौरान गुलाबी गेंद से खेला हुआ है.

हालाँकि हमने गुलाबी गेंद से अभ्यास मैच में कड़ी मेहनत की है. बस हमें उस मेहनत को सही से उपयोग करने की जरूरत है. हम ऐसे मौके की ही तलाश कर रहे थे. हमारी टीम देश के लिए गुलाबी गेंद से अपना पहला मैच खेलने के लिए काफी उत्साहित है.

Related posts