भारत बनाम बांग्लादेश: टेस्ट सीरीज के लिए उत्साहित: मोमिलन हक

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत बनाम बांग्लादेश: नए कप्तान मोमिनल हक ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को दी टेस्ट से पहले ये चुनौती 

भारत बनाम बांग्लादेश: नए कप्तान मोमिनल हक ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को दी टेस्ट से पहले ये चुनौती

भारत बनाम बांग्लादेश के बीच इन दिनों टी 20 सीरीज खेली जा रही है. इसके बाद दोनों टीमों के बीच 2 मैचोॆं की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. बांग्लादेश के शाकिब अल हसन के बैन के बाद टेस्ट टीम की कमान मोमिनल हक के हाथों में सौंपी गई. अब मोनिमल ने मीडिया से बात करते हुए बताया है कि वह भारत के खिलाफ पहली बार टेस्ट सीरीज में कप्तानी करने के लिए बेहद उत्साहित हैं.

कप्तानी के लिए नहीं थे मोमिनल हक तैयार

मोनिमल हक

भारत बनाम बांग्लादेश के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज 14 नवंबर से खेली जाएगी. बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन के बैन के बाद टेस्ट टीम की कप्तानी 28 वर्षीय मोमिनल हक को सौंपी गई है. मोमिनल ने अपनी कप्तानी के बारे में बात करते हुए कहा,

“मैं कप्तानी के लिए कभी तैयार नहीं था। ये पूरी तरह से अनएक्सपैक्टेड था। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं बांग्लादेश की टीम, वो भी टेस्ट टीम का कप्तान बनूंगा। हालांकि, मुझे यह मौका मिल गया और मैं इसके लिए शुक्रगुजार हूं।” हालांकि उन्हें यह बात समझ नहीं आई की महमूदुल्लाह और मुश्फिकुर रहीम जैसे सीनियर खिलाड़ियों से पहले इस भूमिका के लिए क्यों चुना गया था।

विराट कोहली के सामने खेलने के लिए हूं उत्साहित

विराट कोहली

बांग्लादेश के टेस्ट कप्तान मोमिनल हक ने विराट कोहली के सामने कप्तानी करने के बारे में बात करते हुए कहा, मैं विराट कोहली जैसे वर्ल्ड बेस्ट प्लेयर के सामने खेलने के लिए बहुत एक्साइटेड हूं. मैं उनके सामने टॉस के लिए बाहर जाऊंगा. यह सोचकर भी मुझे बहुत अच्छा महसूस हो रहा है.

हमने इससे पहले कभी भी पिंक बॉल क्रिकेट यानि डे नाइट क्रिकेट नहीं खेला. हमारे पास अच्छा क्रिकेट खेलने का बेहतरीन मौका है. आपको बात दें, भारत और बांग्लादेश के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच डे नाइट टेस्ट मैच होगा.

भारत के सामने कप्तानी बहुत दबाव-जिम्मेदारी का काम

“मैंने कभी नहीं सोचा था कि कप्तानी किसी भी तरह का अतिरिक्त दबाव या जिम्मेदारी है क्योंकि अगर मुझे लगता है कि निश्चित रूप से यह काफी दबाव वाला काम होगा. मैंने जिस तरह से रन बनाए हैं और टीम के लिए पहले खेला है, मैं उसी तरह खेलने की कोशिश कर रहा हूं. अगर मैं कप्तानी के बारे में बहुत चिंता करता हूं तो यह मुझे प्रभावित करेगा।”

Related posts