टी20 वर्ल्ड कप 2022 को लेकर मोंटी पनेसर ने की बड़ी भविष्यवाणी, इंग्लैंड नहीं बल्कि इन दो देशों को बताया फाइनल का दावेदार 1

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए अब एक महीने से भी कम का समय बचा हुआ है। इस टूर्नामेंट में कुल 16 टीमें हिस्सा ले रही है और लगभग सभी टीमों की स्कॉड भी सामने आ चुकी है।

इसी बीच इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर (Monty Panesar) ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल किन दो टीमों के बीच खेला जा सकता है इसका खुलासा किया है। इसके अलावा उन्होंने टीम इंडिया के विकेटकापर बल्लेबाज ऋषभ पंत की रिस्की शॉट पर बातचीत की।

मोंटी पनेसर ने की भविष्यवाणी

टी20 वर्ल्ड कप 2022 का आगाज 16 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया में होने वाला है। इसके लिए लगभग सभी टीमें अपने स्कॉड का ऐलान कर चुकी है। इसी दौरान इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर (Monty Panesar) ने भविष्यवाणी करते हुए बताया कि टी20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया निश्चित तौर पर जाने वाली है।

ऑस्ट्रेलिया के साथ दूसरी टीम उन्होंने भरत को बताया जो फाइनल खेलेगी। उन्होंने बातचीत के दौरान कहा-

“मेजबान ऑस्ट्रेलिया निश्चित तौर पर एक टीम फाइनल में पहुंचने वाली हो सकता है। भारत के भी फाइनल में खेलने के आसार हैं।”

ऋषभ पंत की विषय पर की बात

Monty Panesar
Monty Panesar

टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत इनदिनों लगातार अपनी खराब शॉट की वजह से विकेट गवां रहे हैं। एशिया कप 2022 में वो लगातार ही अपने खराब शॉट का शिकार हुए थे। उनकी इस रिस्की शॉट पर बात करते हुए मोंटी पनेसर (Monty Panesar) ने कहा-

“वह काफी रिस्की शॉट्स खेलते हैं। थोड़ा टिक जाएं तो अच्छा खेल सकते हैं। मैच के महत्वपूर्ण पड़ाव पर वह खराब शॉट लगाकर आउट हो जाते हैं, जिससे टीम दबाव में आ जाती है।”

उन्होंने अपने बयान में ऋषभ पंत के साथ दिनेश कार्तिक पर भी बात करते हुए कहा-

“ऋषभ पंत को तय करना होगा कि जब टीम खराब स्थिति में हो तो ऐसे मौकों पर वह क्रॉस या रिवर्स स्वीप खेलने की बजाए जमीनी शॉट खेलें और बाउंड्री निकलें। एक बार टीम मजबूत स्थिति में आ जाए तो वह खुलकर खेल सकते हैं। कार्तिक भी उन्हें तगड़ी चुनौती दे रहे हैं। एशिया कप 2022 के शुरुआत में दिनेश कार्तिक प्लेइंग इलेवन का हिस्सा थे, लेकिन आखिर के मैचों में ऋषभ पंत ने दस्ताने संभाले थे।”

बता दें कि ऋषभ पंत अपने पिछले तीन मुकाबलों में बेहद ही खराब प्रदर्शन किया। उनके बल्ले से पूरे एशिया कप 2022 के दौरान 14, 17 और 20 रन ही निकले थे। हालांकि वो एक ऐसे बल्लेबाज हैं जिसने भारत को कई मुकाबले जीताने में अहम भूमिका निभाई है।

ऑस्ट्रेलिया में होगा टी20 वर्ल्ड कप 2022

टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन इस साल ऑस्ट्रेलिया में होगा। इस टूर्नामेंट का आगाज 16 अक्टूबर से होने वाला है और फाइनल मुकाबला 13 नवंबर को खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट के लिए कुल 16 टीमों हैं जिन्हें 2 ग्रुप में बांटा गया है।

हालांकि पिछले साल खेला गया टी20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया ने अपने नाम की थी और इस साल यह मुकाबला उन्हीं के घर में खेला जा रहा है ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के लिए ये एक प्लस प्वाइंट हैं। वहीं टीम इंडिया पिछला वर्ल्ड कप किसी बुरे सपने से कम नहीं था लेकिन इस मुकाबले में भारत अपनी कुछ नये बदलाव के साथ मैदान पर उतर सकती है।