मोंटी पनेसर ने कि भविष्यवाणी कहा भारत और इंग्लैंड नहीं बल्कि ये टीम होगीं

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारतीय मूल के मोंटी पनेसर ने की टेस्ट चैम्पियनशिप के विजेता की भविष्यवाणी, इंग्लैंड नहीं इस टीम का लिया नाम 

भारतीय मूल के मोंटी पनेसर ने की टेस्ट चैम्पियनशिप के विजेता की भविष्यवाणी, इंग्लैंड नहीं इस टीम का लिया नाम

भारतीय मूल इंग्लैंड के खिलाड़ी मुदसुद्दीन सिंह पनेसर या मोंटी पनेसर इंग्लैंड के खिलाफ विवादित बयान देते हुए बताया कि मुझे पता कि आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में कौन सी टीम विजेता का ताज ले जाएगी। उन्होंने अपने इस इंटरव्यू में कहा कि वह जीतने वाली टीम भारत और इंग्लैंड नहीं है, बल्कि वह  टीम कोई और है।

भारत नंबर 1 है पर नहीं बनेगा विजेता

मोटी पनेसर

आईसीसी ने टेस्ट क्रिकेट में लोगों का ध्यान आकर्षित करने के लिए 2 साल लंबी टेस्ट चैंपियनशिप का आगाज किया है। चैंपियनशिप में शामिल सभी टीमें 21 जून को लॉर्ड्स में होने वाले फाइनल मुकाबले में खेलने के लिए जद्दोजहद करती नजर आ रही हैं। इसी बीच इंग्लैंड के स्पिन गेंदबाज मोंटी पनेसर ने भविष्यवाणी कर बताया है कि 2 साल लंबी इस चैंपियनशिप में कौन सी टीम विजेता रहेगी।

इस भविष्यवाणी में उन्होंने कहा कि माना कि भारत के सबसे ज्यादा अंक और इंग्लैंड भी विश्वकप जीतने के बाद अच्छा प्रदर्शन करने लगी है, लेकिन इन सब चीजों के बीच में मुझे यह नही भूलना चाहिए कि एक और टीम है जो इन दोनों टीमों को हराने का जज्बा रखती है। हम बात कर रहे हैं ऑस्ट्रलिया टीम जो इस चैम्पियनशिप की विजेता बन सकती है।

प्वाइंट टेबल में है भारत के सबसे ज्यादा अंक

मोंटी परेसन

मौजूदा वक्त में आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की प्वॉइंट्स टेबल पर नजर डाली जाए तो भारत वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 टेस्ट मैच जीतकर 120 अंकों के साथ टॉप पर है। वहीं न्यूजीलैंड और श्रीलंका 60-60 अंकों के साथ दूसरे व तीसरे स्थान पर हैं। ऑस्ट्रेलिया 56 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। उन्होंने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में कहा,

“ऑस्ट्रेलिया टेस्ट चैंपियनशिप की पसंदीदा टीम लग रही है। एशेज में जिस तरह वह खेल रहे हैं और इंग्लैंड पर हावी हो रहे हैं, मुझे यकीन है कि वे चैम्पियनशिप जीतेंगे। ”

मोंदी पनेसर

पहले इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी स्टीव हार्मिसन ने स्टीव स्मिथ के लिए कहा था कि वह चाहें मैदान पर कितना भी अच्छा प्रदर्शन कर लें लेकिन इतिहास में उन्हें चीटर के तौर पर ही याद रखा जाएगा। अब अपने साथी खिलाड़ी के विचारों से सहमत मोंटी पनेसर ने भी स्टीव स्मिथ को लेकर कुछ ऐसा ही कहा है।

किसी भी खिलाड़ी से तुलना के हकदार नहीं हैं स्मिथ

मोंदी पनेसर

पनेसर ने कहा,

“स्टीव स्मिथ की तुलना सैंडपेपर गेट विवाद में शामिल होने के बाद किसी भी क्रिकेट खिलाड़ी के साथ नहीं की जानी चाहिए। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि स्मिथ कितने रन बनाएंगे या बना रहे हैं, लेकिन वह कभी भी महान लिस्ट में शामिल नहीं होंगे। स्मिथ ने बैन के बाद अभी कुल 5 इनिंग्स में 671 रन बनाए हैं। उन्होंने क्रमश: 144, 142, 92, 211, 82 रन बनाकर ऑस्ट्रेलियाई टीम को 2-1 से बढ़त दिलाने में मदद की है।

Related posts