पत्नी पर एसिड अटैक की खबर पर भड़का यह स्टार खिलाड़ी, बताया एसेक्स छोड़ने का कारण 1
©Getty Images

मंगलवार(11 जुलाई) को तमीम इक़बाल ने एसेक्स छोड़ने का ऐलान किया, जिसके बाद से कई तरह की अफ़वाहे सामने आ रही हैं. इक़बाल के एसेक्स छोड़ने पर एसेक्स क्लब का कहना है, कि निजी कारणों से तमीम इक़बाल ने यह फ़ैसला लिया, जबकि बांग्लादेश के एक अख़बार का कहना है, कि तमीम इक़बाल की पत्नी आयशा सिद्दीका पर ‘एसिड अटैक’ की कोशिश के बाद तमीम ने यह फ़ैसला लिया हैं.

तमीम इक़बाल ने दी सफाई

पत्नी पर एसिड अटैक की खबर पर भड़का यह स्टार खिलाड़ी, बताया एसेक्स छोड़ने का कारण 2
PC: Google

अचानक से काउंटी क्रिकेट बीच में छोड़ने के बाद फ़ैसले के बाद कई तरह की अफ़वाहे सामने आ रही थी, इन सब के बीच बांग्लादेशी सलामी बल्लेबाज़ तमीम इक़बाल ने ख़ुद इस मामले पर सफाई दी हैं. तमीम ने सोशल मीडिया वेबसाइट ट्विटर के जरिये इस मामले पर अपनी सफाई दी.

तमीम इक़बाल ने ट्वीट द्वारा कहा, “मेरे परिवार पर हमले की रिपोर्ट सही नहीं हैं. मैं व्यतिगत कारणों से एसेक्स सीजन छोड़ रहा हूँ.”

इसके साथ ही तमीम ने यह भी लिखा कि वह इंग्लैंड में क्रिकेट खेलना बेहद पसंद करते हैं.     वीडियो: युवराज सिंह के मना करने के बाद भी पत्नी हेजल कीच ने वायरल किया युवराज के साथ अपनी निजी वीडियो

तमीम इक़बाल से पहले इस मामले पर एसेक्स क्लब पहले सफाई दे चूका हैं. क्लब ने बयान जारी करते हुए कहा था, कि “एसेक्स क्रिकेट काउंटी इस बात की पुष्टि करती है कि बांग्लादेशी खिलाड़ी तमीम इकबाल ने निजी कारणों से तत्काल प्रभाव से क्लब छोड़ दिया है. हम उन्हें शुभकामनाएं देते हैं और इस दौरान उनकी निजता(फ़ैसले) का सम्मान किया जाना चाहिए.”

पत्नी पर एसिड अटैक की कोशिश की अफ़वाह

पत्नी पर एसिड अटैक की खबर पर भड़का यह स्टार खिलाड़ी, बताया एसेक्स छोड़ने का कारण 3
पत्नी पर एसिड अटैक की खबर पर भड़का यह स्टार खिलाड़ी, बताया एसेक्स छोड़ने का कारण 4
PC: Twitter

तमीम इक़बाल के बयान आने से पहले कहा जा रहा था, कि तमीम इक़बाल की पत्नी आयशा सिद्दीका पर अज्ञात लोगों ने ‘एसिड अटैक’ करने की कोशिश की है, जिसके कारण तमीम ने काउंटी सीजन छोड़ने का फ़ैसला लिया हैं.     जिम्बावे से मिली करारी हार के बाद श्रीलंकाई कप्तान एंजलो मैथ्यूज ने कहा कुछ ऐसा आ गयी धोनी की याद

बांग्लादेश के अखबार डेली स्टार ने दावा किया है,कि तमीम इक़बाल पत्नी आयशा सिद्दीका और एक साल के बेटे के साथ एक रेस्टोरेंट में डिनर कर रहे थे, तमीम की पत्नी आयशा हिजाब पहनती हैं. अखबार के अनुसार  तमीम और उनके परिवार की पीछा करके उन पर ‘एसिड अटैक’ की कोशिश की गई. इस हमले में ये तीनों सुरक्षित बच निकले.

चैंपियंस ट्राफी 2017 में किया था दमदार प्रदर्शन

पत्नी पर एसिड अटैक की खबर पर भड़का यह स्टार खिलाड़ी, बताया एसेक्स छोड़ने का कारण 5
©Getty Images

बाएं हाथ के बल्लेबाज़ तमीम इक़बाल मौजूदा समय में बांग्लादेश क्रिकेट इतिहास के सबसे सफ़ल बल्लेबाज़ हैं. क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट में इक़बाल बांग्लादेश के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं.

हाल में इंग्लैंड में हुई आईसीसी चैंपियंस ट्राफी 2017 के दौरान भी तमीम इक़बाल में बेहद ही शानदार प्रदर्शन किया था. तमीम टूर्नामेंट में तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे थे.     चैम्पियन्स ट्राफी जीताने का हुआ जबरदस्त फायदा, बांग्लादेश प्रीमीयर लीग से जुड़े सरफराज अहमद

चैंपियंस ट्राफी 2017 में तमीम इक़बाल ने 4 मैचो में 73.25 की औसत से 293 रन बनायें थे, इस दौरान इक़बाल ने एक शतक और 2 अर्धशतक भी लगायें थे.

I am Gautam Kumar a Cricket Adict, Always Willing to Write Cricket Article. Virat and Rohit are My Favourite Indian Player.