उमेश यादव की शानदार गेंदबाज़ी पर अब आया भारत के दिग्गज तेज़ गेंदबाज़ ज़हीर खान का बड़ा बयान | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

उमेश यादव की शानदार गेंदबाज़ी पर अब आया भारत के दिग्गज तेज़ गेंदबाज़ ज़हीर खान का बड़ा बयान 

उमेश यादव की शानदार गेंदबाज़ी पर अब आया भारत के दिग्गज तेज़ गेंदबाज़ ज़हीर खान का बड़ा बयान

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से हराकर सीरीज पर कब्जा जमाया। भारतीय टीम ने इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया और ऑस्ट्रेलिया को हर मामले में पछाड़ा। वैसे ऑस्ट्रेलिया से खेली गई इस सीरीज में ही नहीं टीम इंडिया अपने इस पूरे घरेलु सीजन में शानदार क्रिकेट खेली है।

भारतीय टीम ने इस पूरे सीजन में गजब का खेल दिखाया है जिसमें बल्लेबाजो के साथ-साथ स्पिन गेंदबाजों ने अपना येगदान दिया लेकिन एक एक ऐसा नाम है, जिसे हमें भुलना नहीं चाहिए। वो है तेज गेंदबाज उमेश यादव. टीम इंडिया के इस विदर्भ एक्सप्रेस ने पूरे सीजन में भारतीय पिचो पर तेज गेंदबाजी का जबरदस्त नमूना पेश किया है। उमेश यादव ने घरेलु सीजन में तेज गेंदबाजी होने के बाद भी बिना रूके लगातार खेलते रहे। इस दौरान उमेश ने 356 ओवर किए।एक और झटका रविन्द्र जडेजा और उमेश यादव आईपीएल के शुरूआती तीन हफ़्तों से बाहर,कारण चौकाने वाला है

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने उमेश यादव के इस शानदार योगदान की खूब तारीफ की है। जहीर खान आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी कर रहे है। दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान जहीर खान ने अपनी टीम के साथ तैयारी के दौरान उमेश यादव की जमकर तारीफ की।

जहीर ने कहा कि, “भारतीय घरेलु सीजन में जहां स्पिन गेंदबाजों का मुख्य भूमिका रहती है, लेकिन सहयोगी का भूमिका निभाने वाले तेज गेंदबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन किया। जब आप एक तेज गेंदबाज के रूप में खेल रहे होते हो तो वो 140 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार को बरकरार रखते है तो आपको इसका बहुत फायदा होता है। उमेश यादव ने भारतीय टीम के लिए यही किया उनका प्रदर्शन इस पूरे सीजन में शानदार रहा। उन्होनें पुरानी गेंद से शानदार रिवर्स स्विंग गेंदबाजी कर सबको प्रभावित किया।”आईपीएल 2017 के उद्घाटन समारोह में यह सितारें दिखाएंगे अपना दम

साथ ही जहीर खान ने कहा कि, “जब अप लय में होते हो तो आप अपने वर्कलोड को अभ्यास के दौरान भी बना के रख सकते हो, जैसा कि उमेश ने इस पूरे सीजन के दौरान दिखाया है। उमेश ने जब 20 ओवर की गेंदबाजी कर दी फिर भी उन्होनें राहत लेने की नहीं सोची। यहीं एक गेंदबाजी की खूबसूरती है।”

Related posts