ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए चौथे वनडे मैच में टीम की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले कप्तान इयान मोर्गन का नाम देश के रिकॉर्ड बुक में दर्ज हो गया. 92 रन की पारी खेलने वाले इंग्लैंड के कप्तान ने अपने देश के लिए सबसे अधिक छक्का लगाने का नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. इस पारी में उनके बल्ले से दो शानदार छक्के निकले और उन्होंने पूर्व ऑल राउंडर एंड्र्यू फिलंटॉफ के 92 छक्कों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. मोर्गन के नाम 118 पारी में अब 94 छक्के दर्ज हो गए हैं.

हालांकि इंग्लैंड के क्रिकेट इतिहास और छक्कों के रिकॉर्ड को देखें तो ये बेहद कम लगता है. सिर्फ बांग्लादेश के तमीम इकबाल ही 54 छक्कों(अपने देश के लिए सर्वाधिक) के साथ मोर्गन के नीचे हैं. टेस्ट प्लेइंग कंट्री में इन दो देश के अलावा ऐसा कोई देश नहीं है जिसके खिलाड़ी ने वनडे इतिहास में 150 से कम छक्के लगाए हों.

वनडे में सबसे अधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी के नाम है. उन्होंने 364 पारी में 349 छक्के लगाए हैं. भारत के लिए सबसे अधिक छक्का सचिन तेंदुलकर ने लगाया. सचिन ने 452 पारी में 195 बार गेंद को दर्शकों के बीच पहुंचाया.



  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    आईपीएल से बाहर होने के बाद पहली बार बोले रोहित शर्मा, प्रसंशको से माफ़ी...

    आईपीएल में इस बार मुंबई का प्रदर्शन कुछ खास नही रहा था. हालांकि शुरूआती मैचों में हार के बाद मुंबई ने मैच जीत कर...

    पुलिस हेडक्वार्टर के सामने रविद्र जडेजा की पत्नी के साथ पुलिस वाले ने की...

    चेन्नई के स्टार ऑल राउंडर रवींद्र जाडेजा की पत्नी से मारपीट की एक घटना सामने आई है. गुजरात के जामनगर में जडेजा की पत्नी...

    IPL 2018:गौतम गंभीर ने दिल्ली डेयर डेविल्स पर लगाये गंभीर आरोप, छोड़ सकते है...

    आईपीएल में गौतम गंभीर के कप्तानी छोड़ने के बाद टीम में शामिल नही किया गया था. जिस पर काफी ज्यादा विवाद उठा था. पहले...

    बड़ी खबर: आईपीएल के बाद थी गौतम गंभीर के सन्यास लेने की खबर, अब...

    आईपीएल में इस बार दिल्ली की टीम गौतम गंभीर को टीम में जोड़ कर उम्मीद जताई थी, कि शायद इस बार टीम को आईपीएल...

    महिला टी-20 चैलेंज को लेकर स्मृति मंधाना ने भरी जीत की हुंकार, साथ में...

    पिछले कुछ समय में महिला क्रिकेट ने अपनी पहचान बनायी है. अब आईपीएल की तर्ज पर महिला क्रिकेट मैच के लिए मंच तैयार है. मंगलवार...