इंग्लैंड के कप्तान ओएन मोर्गन ने बताया टी20 विश्व कप 2021 में किन खिलाड़ियों को मिलेगी जगह 1

इस साल अक्टूबर-नवंबर में आईसीसी टी20 विश्व कप खेला जाना है। भारत की मेजबानी में होने वाले इस टी20 विश्व कप का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात में होने जा रहा है। जहां इस टाइटल को जीतने के लिए सभी टीमें अपनी तैयारी में जुट गई है, जिसमें से वनडे विश्व चैंपियन टीम इंग्लैंड भी टी20 विश्व कप में अपनी दावेदारी पेश कर रही है।

इंग्लैंड की है टी20 विश्व कप के लिए टीम बनाने पर नजरें

टी20 विश्व कप में दावेदार टीमों में इंग्लैंड को भी प्रमुख माना जा रहा है। पिछले कुछ साल से शानदार प्रदर्शन करने वाली इंग्लैंड टीम के पास वो हर बात मौजूद है जो उन्हें इस विश्व कप में फेवरेट बनाता है। लेकिन इंग्लैंड टीम मैनेजमेंट भी अपनी टीम बनाने की तरफ देख रही है।

इंग्लैंड के कप्तान ओएन मोर्गन ने बताया टी20 विश्व कप 2021 में किन खिलाड़ियों को मिलेगी जगह 2

जिस तरह से भारत के पास कई खिलाड़ी टीम में जगह बनाने की रेस में है कुछ वैसे ही इंग्लैंड के लिए भी टी20 विश्व कप की टीम में चुने जाने पर ये सिरदर्द होने वाला है। ऐसे में कप्तान ओएन मोर्गन ने साफ कर दिया है कि टीम में जगह बनाने के लिए वो कई खिलाड़ियों की मोनिटरिंग कर रहे हैं।

टी20 विश्व कप के लिए कई खिलाड़ियों पर है निगरानी

इंग्लैंड के सीमित ओवर के कप्तान ओएन मोर्गन ने टी20 विश्व कप की तैयारी को लेकर अपनी टीम के बारे में कहा कि

“हम ज्यादा से ज्यादा विकल्प चाहते हैं। हम लगातार अलग-अलग खिलाड़ियों की मोनिटरिंग कर रहे हैं।”

इंग्लैंड के कप्तान ओएन मोर्गन ने बताया टी20 विश्व कप 2021 में किन खिलाड़ियों को मिलेगी जगह 3

“कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें हम देखते हैं कि उन खिलाड़ियों में मौके हो सकते हैं जो चीजों को अलग तरीके से करते हैं, बाएं हाथ के खिलाड़ी, जो गति से गेंदबाजी करते हैं या खेल पर बहुत प्रभाव डालते हैं, खास तौर पर बल्ले से बाउंड्री लगाते हैं। द हंड्रेड लीग में अभी भी खिलाड़ियों के पास ऐसा करने का मौका है।”

टी20 विश्व कप में पिच नहीं होगी स्पिन फ्रैंडली

टी20 विश्व कप ओमान और संयुक्त अरब अमीरात में होना है। इस विश्व कप की परिस्थितियों को लेकर ओएन मोर्गन को लगता है कि वहां की पिच स्पिन गेंदबाजों को इतना ज्यादा मदद नहीं करेंगी। इसे लेकर उन्होंने कहा कि

इंग्लैंड के कप्तान ओएन मोर्गन ने बताया टी20 विश्व कप 2021 में किन खिलाड़ियों को मिलेगी जगह 4

“यूएई में हाल के सालों में वहां जो क्रिकेट खेला गया है जहां जब विश्व कप होने वाला था, गेंद वास्तव में ज्यादा टर्न नहीं किया है। इसके बाद आईपीएल भी खेला गया था, मुझे याद नहीं है कि जब हम पिछली बार वहां थे और जो विकेट अच्छा था अच्छा था, विकेट कोअच्छी तरह से एक साथ रखा था। वहां के क्यूरेटरों ने बहुत अच्छा काम किया। मुझे नहीं लगता कि वे स्पिन गेंदबाजी के लिए बनाएंगे। हो भी सकता है लेकिन मुझे नहीं लगता कि वे ऐसा करेंगे।”

One reply on “इंग्लैंड के कप्तान ओएन मोर्गन ने बताया टी20 विश्व कप 2021 में किन खिलाड़ियों को मिलेगी जगह”

Comments are closed.