इंग्लैंड टीम को विश्व चैंपियन बनाने वाले मोर्गन ने अपने करियर पर दिया बड़ा बयान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इंग्लिश टीम को पहली बार विश्व विजेता बनाने वाला ये खिलाड़ी क्या ले रहा है संन्यास? 

इंग्लिश टीम को पहली बार विश्व विजेता बनाने वाला ये खिलाड़ी क्या ले रहा है संन्यास?

विश्व क्रिकेट की पहली और ऐतिहासिक टीम इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने भले ही क्रिकेट इतिहास में कई मुकाम हासिल किए लेकिन इन्हें क्रिकेट जगत की सबसे प्रतिष्ठित टूर्नामेंट आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के 44 साल में एक बार भी बार कामयाबी हाथ नहींं  लगी थी।

इंग्लिश टीम को विश्व कप का ताज पहली बार इस आयरिश खिलाड़ी ने दिलाया

इसे पूरा करने में एक से एक दिग्गज कप्तानों ने अपना योगदान दिया। पिछले 12 विश्ल कप में इंग्लैंड को विश्व चैंपियन बनाने के लिए कई कप्तानों ने बहुत कोशिश तो की लेकिन उन्हें खाली हाथ ही रहना पड़ा।

इंग्लिश टीम को पहली बार विश्व विजेता बनाने वाला ये खिलाड़ी क्या ले रहा है संन्यास? 1

 

आखिरकार विश्व कप इतिहास के 12वें एडिशन में पूरे 44 सालों के बाद इंग्लैंड क्रिकेट टीम को वो सफलता हाथ लगी और वो भी इंग्लिश नहीं बल्कि एक आयरिश मूल के खिलाड़ी की कप्तानी में ….

इंग्लैंड को विश्व विजेता बनाने में कप्तान ओएन मोर्गन का बड़ा हाथ

जी हां… आयरलैंड के रहने वाले ओएन मोर्गन ने इंग्लैंड टीम को अपनी कप्तानी में विश्व चैंपियन का तमगा हासिल करवा ही दिया। ओएन मोर्गन की कुशल नेतृत्व में इंग्लिश टीम ने 2019 का विश्व कप खिताब गत रविवार तो न्यूजींलैंड को हराकर जीता।

इंग्लिश टीम को पहली बार विश्व विजेता बनाने वाला ये खिलाड़ी क्या ले रहा है संन्यास? 2

इंग्लैंड क्रिकेट टीम को ये ऐतिहासिक कामयाबी दिलाने वाले कप्तान ओएन मोर्गन क्या अगले विश्व कप में भी खेलेंगे ये एक बड़ा और अहम सवाल है, क्योंकि पिछले कुछ दिनों में ओएन मोर्गन के जल्द ही संन्यास लेने की अटकलें लगायी जा रही हैं।

मोर्गन के संन्यास की खबरें तेज

खुद ओएन मोर्गन ने भी रखी अपनी योजना

पिछले ही दिनों इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और डायरेक्टर के पद पर रह चुके एन्ड्रू स्ट्रॉस ने कप्तानी के दावेदार के रूप में जोस बटलर का नाम आगे लाकर ओएन मोर्गन के संन्यास की अटकलों का बाजार गर्म कर दिया है।

इंग्लिश टीम को पहली बार विश्व विजेता बनाने वाला ये खिलाड़ी क्या ले रहा है संन्यास? 3

अब तो  खुद मोर्गन ने भी संकेत देते हुए कह दिया कि उन्हें भी नहीं लगता कि वो 2023 में होने वाले अगले विश्व कप को खेलेंगे।ओएन मोर्गन ने इस बात को लेकर कहा कि

इंग्लिश टीम को पहली बार विश्व विजेता बनाने वाला ये खिलाड़ी क्या ले रहा है संन्यास? 4

“मैंने अभी इस बात का फैसला नहीं किया है कि मैं विश्व कप जीतने के बाद सीमित ओवर के फॉर्मेट में इंग्लैंड का कप्तान बना रहूंगा या नहीं। अगर मैं कहूं कि 2023 तक खेलना जारी रखूंगा तो ये बड़ा कमिटमेंट होगा। हालांकि अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप तक ऐसा करना ज्यादा तर्कसंगत लगता है।मुझे नहीं लगता कि मैं अभी इस पर कोई फैसला लेने की स्थिति में हूं।”

 

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts