नागपुर के हीरो को नागपुर में खेलने पर लग सकता है रोक

दक्षिण अफ़्रीकी टीम के तेज गेंदबाज डेल स्टेन मैच में चोट लगने की वजह से बाहर हुए थे. अभी कुछ दिन खबर आयी थी कि वो भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच तक खेलने के लिए फिट हो जायेंगे. लेकिन स्टेन के दोस्त मोर्ने मोर्केल ने बताया कि स्टेन फिलहाल तीसरे टेस्ट मैच में खेलने के लिए पुरी तरह से फिट नहीं हो पायेंगे. और उनके खेलने पर अभी भी संभावनाएं बनी हुई हैं.

मोर्केल ने कहा, कि बीते दिन स्टेन को नेट प्रैक्टिस करते देख कर अच्छा लग रहा था और ऐसा लग रहा था कि स्टेन बहुत जल्द खेलने के लिए फिट हो जायेंगे. उन्होंने कहा कि अभी स्टेन के खेलने के बारे में अंतिम फैसला कल मैच शुरू होने से पहले लिया जाएगा.

मोर्केल ने कहा, कि पांच साल पहले स्टेन ने इसी पिच पर दक्षिण अफ्रीका के जीत के लिए 10 विकेट चटकाये थे. उन्होंने कहा कि अब स्टेन के खेलने का फैसला टीम के मेडिकल स्टाफ ही करेगा.

 

उन्होंने कहा, कि अब अंतिम फैसला मेडिकल स्ताफ्फर ही छोड़ दिया गया है और वही इसका फैसला करेगी. उन्होंने ये भी कहा, कि हमें नहीं लगता है कि स्टेन को तीसरे टेस्ट मैच में खेलने के लिए मेडिकल स्टाफ अनुमति देगा. मेडिकल स्टाफ किसी भी चोटिल खिलाड़ी को खेलने की अनुमति नहीं दे सकता है. क्योंकि इससे मैच पर असर पड़ सकता है.

मोर्केल ने कहा, कि दक्षिण अफ़्रीकी टीम चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 0-1 से पीछे चल रही है. और ऐसे में दक्षिण अफ़्रीकी टीम के लिए यह मैच बहुत ही महत्वपूर्ण होगा. और दक्षिण अफ़्रीकी टीम यह नहीं चाहेगी कि किसी किसी तरह से मैच पर कोई असर पड़े.

Related Topics