Morne Morkel told that virat kohli will score century in ind vs sa odi series

टीम इंडिया इस समय दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर हैं जहाँ टेस्ट सीरीज में मिली हार के बाद से अब उसकी नजरें वनडे सीरीज पर टिकी हुई हैं। इस सीरीज में खासकर सबसे ज्यादा नजरें पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) पर होंगी, जो कप्तानी छोड़ने के बाद पहली बार धोनी के आलावा किसी और खिलाड़ी की कप्तानी में खेलेंगे। इसके साथ ही काफी समय से विराट कोहली (Virat Kohli) का बल्ला खामोश है। वो पिछले दो साल से अपने 71वें शतक की तलाश में हैं। विराट कोहली (Virat Kohli) के शतक को लेकर पूर्व दक्षिण अफ़्रीकी तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल (Morne Morkel) ने एक बड़ा बयान दिया है।

अफ्रीका में कोहली लगाएंगे शतक

virat kohli

स्टार स्पोर्ट्स शो गेम प्लान परजब मोर्ने मोर्कल से यह सवाल किया गया कि क्या विराट कोहली (Virat Kohli) दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे मैचों में अपने शतक का लंबा इंतजार को खत्म करेंगे ? तो इस पर उन्होंने कहा,

”बिल्कुल विराट कोहली शतक लगाएंगे। वहां दो जगह हैं, जहाँ वो बल्लेबाजी का आनंद ले सकते हैं  और केपटाउन उसमे से एक है।  साथ ही कोहली कई बार कह चुके हैं कि उन्हें न्यूलैंड्स में खेलना पसंद है। मैं उन्हें तीन वनडे खेलते और शतक नहीं बनाते हुए नहीं देख सकता। ”

भारत को जीत के लिए बताया फेवरेट

virat kohli

इसके साथ ही मोर्कल ने वनडे सीरीज में भारत को जीत के लिए फेवरेट बताया। इस पर उन्होंने कहा,

”मेरे हिसाब से भारत एक संतुलित टीम है और मुझे लगता है कि पार्ल में खेलने से उन्हें थोड़ा फायदा होगा, खासकर शुरूआती दो मुकाबलों में। इसलिए मेरी माने तो वनडे सीरीज भारत के पक्ष में 2-1 खत्म होगी। ”

पिछले दो साल से कोहली ने नहीं जड़ा है शतक

virat kohli

गौरतलब है कि विराट कोहली (Virat Kohli) ने पिछले दो साल से एक भी शतक नहीं लगाया है। साल 2008 में उन्होंने डेब्यू किया था और इसके बाद 2009 से लेकर 2019 तक उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 70 शतक जड़े हैं। उनके डेब्यू के बाद पहली बार ऐसा हुआ है कि कोहली ने किसी भी साल इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक ना जड़ा हो।