आईपीएल का सबसे अनोखा विकेट, पैर से लगकर हुआ कैच अंपायर ने दिया आउट

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

VIDEO: आईपीएल इतिहास का सबसे अनोखा विकेट, पैर से लगकर हुआ कैच 

VIDEO: आईपीएल इतिहास का सबसे अनोखा विकेट, पैर से लगकर हुआ कैच
Credit: IPL.com

मंगलवार को खेले गए कोलकाता और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबले में कोलकाता ने जीत दर्ज की. इस जीत के साथ ही कोलकाता नंबर 3 पर बनी हुई है. लेकिन इस मैच में अनोखा विकेट देखने को मिला जिसने हर किसी को हैरानी में डाल दिया और आईपीएल के इतिहास में दर्ज हो गया. दरअसल, जब राजस्थान के ईश सोढी और जयदेव उनादकट मैदान में बल्लेबाजी कर रहे थे.

कोलकाता के गेंदबाज प्रसिध कृष्णा ने यॉर्कर कराई और गेंद बल्ले से लगकर पैर में टकराते हुए विकेट के पीछे गई और कप्तान कार्तिक ने कैच लपका और अंपायर ने आउट दे दिया. यह सुनकर आपको जोर का झटका लगा होगा जो लाजमी है. तो आइये आपको दिखाते हैं आईपीएल इतिहास का अब तक का सबसे अनोखा विकेट जो होश उड़ा देगा.

Most annoying moment of IPL history so far, see video

आईपीएल का 49वां मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला गया. जिसमे राजस्थान को हार का सामना करना पड़ा. कोलकाता ने 7 विकेटों से यह मैच अपने नाम किया, लेकिन इस दौरान एक हैरान कर देने वाला द्रश्य देखने को मिला जो आईपीएल के इतिहास में दर्ज हो गए. यह वीडियो उस वक्त का है जब राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज ईश सोढी और जयदेव उनादकट मैदान पर थे. सामने गेंदबाजी कर रहे थे कोलकाता के प्रासिध कृष्णा और उन्होंने यॉर्कर डालकर सोढी को निशाना बनाने की कोशिश की और वह सफल हुए.

हालांकि, यह विकेट अंपायर की एक बड़ी गलती का कारण था. जो की आप ऊपर दिए गए इस वीडियो में साफ देख सकते हैं. अगर आपने मैच देखा होगा, तो आपको यह चौंकाने वाला द्रश्य याद होगा और अंपायर की बड़ी गलती का अहसास हो गया होगा. यह अनोखा विकेट आपको सोंचने पर मजबूर कर देगा की आखिकार अंपायर कहा खोया हुआ था जो नॉट आउट को आउट दे दिया.

Most Shocking dismissal of IPL history
Credit: IPL.com

यह इस सीजन का सबसे अनोखा विकेट है. जिसको देखकर हर कोई दंग है लेकिन क्या होगा जब अंपायर ने ही नोट आउट को आउट दे दिया. इस वीडियो में आप साफ देख सकते हैं कि, गेंद बैट से लगने के बाद पैर से टकराते हुए जाती है और दिनेश कार्तिक इसको कैच कर लेते हैं. अभी तक इस बात पर किसी ने गौर नहीं फरमाया और न ही कोई एक्शन लिया गया है. मैच कोलकाता ने अपने नाम कर लिया और जश्न मनाया.

आईपीएल के इतिहास में इससे पहले ऐसा विकेट देखने को नहीं मिला है. जिसने दर्शकों को एक ऐसी परिस्थिति में डाल दिया जिससे वह निकल ही नहीं सकते.

Related posts

Leave a Reply