रिकॉर्ड : ड्वेन ब्रावो ने युसुफ पठान का कैच लेने के साथ ही बना डाला ये विश्व रिकॉर्ड

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रिकॉर्ड : ड्वेन ब्रावो ने युसुफ पठान का कैच लेने के साथ ही बना डाला ये विश्व रिकॉर्ड 

रिकॉर्ड : ड्वेन ब्रावो ने युसुफ पठान का कैच लेने के साथ ही बना डाला ये विश्व रिकॉर्ड

क्रिकेट फील्ड में वैसे तो हर पॉजिशन मुश्किल कही जा सकती है जहां पर कैच लेना इतना आसान नहीं रहता है लेकिन जब सबसे मुश्किल जगह जहां पर कैच लेना आसान नहीं है, तो वो ही एक गेंदबाज के द्वारा अपनी ही गेंद पर कैच लेना है। जी हां, एक गेंदबाज के लिए अपनी ही गेंद पर कैच लेना कभी इतना आसान नहीं रहता है।

अपनी ही गेंद पर कैच लेने में ड्वेन ब्रावो हैं उस्ताद

भले ही एक स्पिन गेंदबाज अपनी ही गेंदबाजी पर आसानी से कैच करते देखा जाता है लेकिन एक मध्यम गति और तेज गति के गेंदबाजों के लिए कभी भी अपनी ही गेंदबाजी पर तेजी से आ रहे कैच को लेना आसान नहीं होता है, क्योंकि एक तेज गेंदबाज तेजी से दौड़कर आता है और उसी स्थिति में कैच लेना मुश्किल होता है लेकिन कैरेबियन ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो इस मामले में बहुत ही महारथ हो चुके हैं।

रिकॉर्ड : ड्वेन ब्रावो ने युसुफ पठान का कैच लेने के साथ ही बना डाला ये विश्व रिकॉर्ड 1

आईपीएल क्वालिफायर में युसुफ पठान का हैरतअंगेज कैच

ड्वेन ब्रावो ने आईपीएल के इस सीजन में मंगलवार को प्लेऑफ में सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज युसुफ पठान को अपनी ही गेंद पर कैच लेकर चलता किया। पारी के 15वें ओवर की आखिरी गेंद पर युसुफ पठान ने ब्रावो की गेंद पर सामने ही तेज शॉट खेल दिया, लेकिन ड्वेन ब्रावो ने जितनी तेजी शॉट खेला पलक झपकते ही इस शॉट को कैच में बदल दिया। इसे देखकर हर कोई हैरान रह गया।

रिकॉर्ड : ड्वेन ब्रावो ने युसुफ पठान का कैच लेने के साथ ही बना डाला ये विश्व रिकॉर्ड 2
PC_BCCI

ब्रावो टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा 25 बार कर चुके हैं कॉट एंड बोल्ड

ड्वेन ब्रावो ने अपनी ही गेंद पर कैच लेने का कारमाना पहली बार नहीं किया है, बल्कि टी-20 क्रिकेट में ब्रावो ने सबसे ज्यादा बार ये काम किया है। ड्वेन ब्रावो ने अपने करियर में ओवरऑल 390 टी-20 मैच खेले हैं। इस दौरान सबसे ज्यादा बार ड्वेन ब्रावो ने कॉट एंड बोल्ड  से 25 बार बल्लेबाजों का शिकार किया है। ये टी-20 क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा बार किया गया है।

रिकॉर्ड : ड्वेन ब्रावो ने युसुफ पठान का कैच लेने के साथ ही बना डाला ये विश्व रिकॉर्ड 3
PC_GOOGLE

ब्रावो के अलावा ये गेंदबाज भी हैं शामिल

वहीं टी-20 क्रिकेट में अपनी ही गेंद पर बल्लेबाज का कैच लेने वालों में ब्रावो के बाद किरोन पोलार्ड 18 बार, सुनील नरेन 17 बार, हरभजन सिंह 15 बार, आन्द्रे रसेल 14 बार, मोहम्मद नबी 13 बार, गैराथ बैटी 12 बार, नाथन मैकुलम 12 बार, आदिल राशिद 11 बार भी शामिल हैं।

रिकॉर्ड : ड्वेन ब्रावो ने युसुफ पठान का कैच लेने के साथ ही बना डाला ये विश्व रिकॉर्ड 4

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आए तो प्लीज इसे लाइक और शेयर करें।

Related posts

Leave a Reply