धोनी ने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर में कई सारे रिकॉर्ड कायम कर चुके हैं. क्रिकेट इतिहास के पन्नो में उन्होंने अपने नाम कई रिकॉर्ड दर्ज किए हैं. अपने बल्लेबाजी के दम पर कई मुकाबले में भारत को जीत दिलवाया है, लेकिन इन सारे रिकॉर्ड में धोनी के नाम दर्ज इस रिकॉर्ड को शायद ही आप जानते हों कि धोनी बल्ले की कीमत करोड़ो में है.

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज

महेंद्र सिंह धोनी वैसे तो हर बल्ले से लम्बे-लम्बे छक्के लगाने में माहिर है, लेकिन जिस बल्ले से उन्होंने 2011 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में छक्के लगाकर टीम को जीत दिलाई थी.और जिस बल्ले से उन्होंने छक्का लगाया वो बल्ला क्रिकेट इतिहास का सबसे महंगा बल्ला था.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एम एस धोनी के इस बल्ले को ग्लोबल शेयर एंड सिक्योरिटी लिमिटेड नामक कंपनी ने 161,295 डॉलर (तकरीबन 1 करोड़ 20 लाख) से ज्यादा कीमत देकर खरीदा था. 2011 के वर्ल्ड कप के फ़ाइनल मुकाबले में एम एस धोनी ने इसी बल्ले से बल्लेबाजी की थी.

बता दें कि इंग्लिश विलो पेड़ की लकड़ी से बने बैट की डिमांड सबसे ज़्यादा होती है। इस लकड़ी से बने बैट की औसतन कीमत 4000 से 8000 रुपये तक होती है। विलो पेड़ की लकड़ी से बना सबसे महंगा बैट Gray Nicolls Legend का है, जिसकी कीमत तकरीबन 98,000 रुपये है।

East Meets West’ नाम की ये नीलामी 2011 के वर्ल्ड के कुछ महीने बाद हुई थी. तब ये बैट 1 लाख पाउंड में बिका था और तभी इसने दुनिया के सबसे महंगे बैट होने का Guinness World Record भी बना डाला था.