सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अपनी मजबूत गेंदबाजी के लिए जानी जाती है. टीम को ज्यादातर जीत भी जबरदस्त गेंदबाजी की वजह से मिलती हैं. लेकिन गुरुवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ मैच में आरसीबी की बल्लेबाजी के सामने सनराइजर्स की गेंदबाजी फीकी नज़रआयी. इस दौरान सनराइजर्स के बासिल थंपी सबसे ज्यादा रन लुटाते हुए दिखायी दिए. इस मैच में आरसीबी ने 14 रन से जीत दर्ज की थी.

बासिल थंपी आईपीएल के सबसे महंगे गेंदबाज हुए साबित

बासिल थंपी का नाम आईपीएल के और टी-20 मे भारतीय गेंदबाजों के इतिहास में सबसे महंगे गेंदबाज के तौर पर दर्ज हो गया. थंपी ने इस मैच में चार ओवर की गेंदबाजी करते हुए 70 रन लुटाए. जोकि अभी तक आईपीएल में किसी भी गेंदबाज द्वारा दिए गए सबसे अधिक रन हैं. इस दौरान उन्हें कोई विकेट भी नहीं मिला है. जबकि उनकी इकॉनमी 17.50 रही है.

एस अरविंद दूसरे सबसे महंगे गेंदबाज 

 

बासिल थंपी के बाद अगर दूसरे सबसे ज्यादा पिटने वाले गेंदबाज की बात करें तो वह हैं एस अरविंद. 2011 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से खेलते हुए एस अरविंद ने एक मैच में 69 रन दिए थे.

बालचंद्र अखिल 

बालचंद्र अखिल तीसरे ऐसे गेंदबाज हैं जो टी-20 में अपनी गेंदबाजी के दौरान सबसे महंगे साबित हुए हैं. बालचंद्र अखिल ने 2010 में कर्नाटक के लिए एक मैच में गेंदबाजी करते हुए 67 रन दिए थे.

इशांत शर्मा 

इस आईपीएल सीजन में आईपीएल ऑक्शन के दौरान इशांत शर्मा पर किसी भी फ्रेंचाइजी ने दांव नहीं लगाया था. जिससे वह इस आईपीएल में बिक नहीं सके और अनसोल्ड खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गए. इशांत शर्मा चौथे ऐसे गेंदबाज हैं जिन्होंने सबसे ज्यादा रन लुटाए हैं.

इशांत आईपीएल – 2013 में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेल रहे थे. इस दौरान उन्होंने एक मैच में अपनी गेंदबाजी के दौरान 66 रन दिए थे.

बता दें इशांत शर्मा इस समय इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं.

Related Articles

एबी डिविलियर्स के सन्यास के बाद विराट कोहली का ये पसंदीदा खिलाड़ी ले सकता...

साउथ अफ्रीका के महान बल्लेबाज़ एबी डिविलियर्स ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. उनके क्रिकेट से दूर होने के बाद साउथ अफ्रीका...

अगले महीने 25 जून को होगी स्टीव स्मिथ की वापसी, जाने किस टीम के...

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और शानदार बल्लेबाजों में से एक स्टीव स्मिथ को मार्की प्लेयर की सूची में नामित किया गया है...

KKR vs SRH: 6 बजे के बाद कोलकाता में बारिश की पूरी सम्भावना, रद्द...

शुक्रवार को कोलकाता के ईडन गार्डेन में कोलकाता नाइटराइडर्स बनाम सनराजइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल 2018 का दूसरा क्वालीफाई मुकाबला खेला जाएगा। इसी मैदान...

KKRvSRH: धवन के पास कोहली का विराट रिकॉर्ड तोड़ने का मौका, मैच में बन...

आईपीएल 2018 में आज दूसरा क्वालीफायर मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स पर रात 7 बजे से...

IPL के बीच श्रीलंका के इस स्टार खिलाड़ी के पिता की गोली मारकर निर्मम...

श्रीलंका की टीम वेस्टइंडीज के दौरे पर जाने के लिए वाया दुबई रवाना होने ही वाली थी, लेकिन उसके ठीक पहले टीम के सलामी...