ये है वर्तमान में दुनिया के 5 सबसे खतरनाक ओपनर बल्लेबाज, लिस्ट में टॉप पर है यह भारतीय बल्लेबाज

Trending News

Blog Post

EDITOR CHOICE

ये है वर्तमान में दुनिया के 5 सबसे खतरनाक ओपनर बल्लेबाज, लिस्ट में टॉप पर है यह भारतीय 

ये है वर्तमान में दुनिया के 5 सबसे खतरनाक ओपनर बल्लेबाज, लिस्ट में टॉप पर है यह भारतीय

क्रिकेट के खेल में सलामी जोड़ी किसी भी टीम के लिए सबसे महत्वपूर्ण होती है. अगर ओपनिंग जोड़ी अच्छा प्रदर्शन करती है तो टीम को बहुत ज्यादा फायदा मिलता है. इसीलिए आज हम आपको बताने वाले हैं इस समय विश्व क्रिकेट के 5 सबसे खतरनाक ओपनर बल्लेबाजों के बारे में, जिसमें नंबर वन, सभी पर भारी पड़ता है.

जेसन रॉय 

इंग्लैंड का यह धाकड़ बल्लेबाज इस समय दुनिया के सबसे खतरनाक ओपनर बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल है.ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5-0 से मिली जीत में इस ओपनर बल्लेबाज का महत्वपूर्ण योगदान था.

मार्टिन गुप्टिल 

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल इस समय दुनिया के सबसे खतरनाक ओपनर बल्लेबाजों की लिस्ट में चौथे नंबर पर आते हैं. मार्टिन गुप्टिल के नाम वनडे क्रिकेट में दूसरा सबसे ज्यादा रन बनाने का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है.

कोलिन मुनरो

कोलिन मुनरो का नाम टी-20 में 3 शतक लगाने का रिकॉर्ड है. हाल ही में इस रिकॉर्ड को भारतीय खिलाड़ी रोहित शर्मा ने भी बना लिया है। इसके अलावा मुनरो के नाम टी-20 में दूसरा सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड भी है.

न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मुनरो ने तेज शतक का रिकॉर्ड श्रीलंका के खिलाफ बनाया था. इसके अलावा 45 टी-20 मैचों में 163.59 की स्ट्राइक रेट से 1173 रन बना चुके हैं. इसके अलावा मुनरो इंडिया और वेस्टइंडीज के खिलाफ भी इस टी-20 फॉरमेट में शतक बना चुके हैं.

एरोन फिंच

ऑस्ट्रेलिया के एक ऐसे सलामी बल्लेबाज जो टी-20 में 2 बार 150+ स्कोर बना चुके है. एरोन दुनिया के एकमात्र ऐसे खिलाड़ी है जिन्होंने टी-20 फॉरमेट में 2 बार 150 से भी ज्यादा रन बनाए हैं. इनके करियर की बात करें तो अब तक एरोन फिंच ने 42 टी-20 मैच खेलते हुए 161.54 की बेहतरीन स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं.

रोहित शर्मा 

भारतीय टीम के हिटमैन कहे जाने वाले रोहित शर्मा इस लिस्ट में सबसे ऊपर आते हैं. रोहित दुनिया के सबसे खतरनाक सलामी बल्लेबाज है. रोहित ने टी-20 में तीन शतक लगाकर मुनरो के रिकॉर्ड की बराबरी की है. इसके अलावा एकदिवसीय क्रिकेट में तीन दोहरे शतक लगाने का रिकॉर्ड भी अकेले रोहित शर्मा के नाम है.

इसके अलावा रोहित ने लंका के खिलाफ मात्र 35 गेंदों में शतक लगाकर सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया. टी-20 फॉरमेट में 2000 से ज्यादा रन बनाने वालों की लिस्ट में हिटमैन का भी नाम आता है. इसके अलावा रोहित टी-20 में अब तक 89 छक्के भी लगा चुके है.

Related posts

Leave a Reply

Required fields are marked *