5 गेंदबाज जिनके नाम विश्व कप 2015 के बाद से सबसे ज्यादा विकेट

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

5 गेंदबाज जिनके नाम विश्व कप 2015 के बाद से सबसे ज्यादा विकेट, लिस्ट में नहीं है कोई भारतीय 

5 गेंदबाज जिनके नाम विश्व कप 2015 के बाद से सबसे ज्यादा विकेट,  लिस्ट में नहीं है कोई भारतीय

आईसीसी विश्व कप 2015 ऑस्ट्रेलिया में खेला गया था। उस विश्व कप को ऑस्ट्रेलिया ने अपने नाम किया था। उसके बाद से क्रिकेट काफी बदल चुका है। उस समय तक जहाँ बल्ले और गेंद में टक्कर देखने को मिलती थी वहीं आजकल मैच एकतरफा बल्लेबाजों के पक्ष में होने लगा है। इसके बावजूद गेंदबाज अपनी छाप छोड़ने में पिछले नहीं रहते। आज हम आपको विश्व कप 2015 के बाद से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं।

5 गेंदबाज जिनके नाम विश्व कप 2015 के बाद से सबसे ज्यादा विकेट,  लिस्ट में नहीं है कोई भारतीय 1

नोट: सभी आंकडें 19 मई 2019 तक के।

5. इमरान ताहिर (दक्षिण अफ्रीका)

5 गेंदबाज जिनके नाम विश्व कप 2015 के बाद से सबसे ज्यादा विकेट,  लिस्ट में नहीं है कोई भारतीय 2

दक्षिण अफ्रीका के लेग स्पिन गेंदबाज इमरान ताहिर इस दौरान सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में पांचवें स्थान पर हैं। उन्होंने इस दौरान 59 मैच खेले हैं।इन मैचों में उनके नाम 92 विकेट दर्ज हैं। उन्होंने यह विकेट 27 की औसत और 4.8 की इकॉनमी से रन देकर लिए हैं। विश्व कप के बाद वह क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा भी कर चुके हैं।

4. कगिसो रबाडा (दक्षिण अफ्रीका)

5 गेंदबाज जिनके नाम विश्व कप 2015 के बाद से सबसे ज्यादा विकेट,  लिस्ट में नहीं है कोई भारतीय 3

इस लिस्ट में चौथे नंबर पर भी दक्षिण अफ्रीका का ही गेंदबाज है। तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने विश्व कप के बाद वनडे डेब्यू किया था और 66 मैचों में उनके नाम 106 विकेट दर्ज हैं। रबाडा इस विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका के सबसे बड़े हथियार साबित हो सकते हैं। आईपीएल के दौरान उन्होंने शानदार गेंदबाजी की थी लेकिन अंत में चोटिल हो गये थे।

3. ट्रेंट बोल्ट (न्यूजीलैंड)

5 गेंदबाज जिनके नाम विश्व कप 2015 के बाद से सबसे ज्यादा विकेट,  लिस्ट में नहीं है कोई भारतीय 4

किवी तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट विश्व कप 2015 में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। उनके नाम 22 विकेट दर्ज थे। उसके बाद से खेले 54 मैचों में उन्होंने 107 विकेट चटकाए है। इस दौरान बोल्ट ने 5.3 की इकॉनमी से रन दिए हैं। इंग्लैंड में तेज गेंदबाजों के लिए मदद रही तो वह इस विश्व कप में भी बल्लेबाजों के लिए खतरा बन सकते है।

राशिद खान (अफगानिस्तान)

5 गेंदबाज जिनके नाम विश्व कप 2015 के बाद से सबसे ज्यादा विकेट,  लिस्ट में नहीं है कोई भारतीय 5

अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान ने वनडे क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है। उनकी गेंदबाजी की बदौलत अफगानिस्तान ने कई बड़े मुकाबले जीत हैं। वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं। विश्व कप 2015 के बाद से खेले 58 वनडे में उन्होंने सिर्फ 3.9 की इकॉनमी से रन देकर 125 विकेट लिए हैं।

आदिल राशिद (इंग्लैंड)

5 गेंदबाज जिनके नाम विश्व कप 2015 के बाद से सबसे ज्यादा विकेट,  लिस्ट में नहीं है कोई भारतीय 6

इंग्लैंड की पिच भले ही फ्लैट हो गयी हो लेकिन उसके लेग स्पिनर आदिल राशिद लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। उनकी गेंदबाजी पर भले ही रन बनते हैं लेकिन वह विकेट चटकाने में भी सफल रहे हैं। विश्व कप के बाद से 83 मैचों में उन्होंने सबसे 129 विकेट चटकाए हैं। इस दौरान उन्होंने 5.6 की इकॉनमी से रन खर्च किए हैं।

Related posts