INDvSL, पहला टी-20: 9:30 में हुआ था अंतिम निरीक्षण लेकिन 9 बजे ही मैदान छोड़ चुके थे खिलाड़ी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

INDvSL, पहला टी-20: 9:30 बजे था पिच का निरीक्षण, 9 बजे ही स्टेडियम छोड़ भाग चुके थे खिलाड़ी 

INDvSL, पहला टी-20: 9:30 बजे था पिच का निरीक्षण, 9 बजे ही स्टेडियम छोड़ भाग चुके थे खिलाड़ी

भारत और श्रीलंका के बीच हुआ टी-20 सीरीज का पहला मैच रद्द हो गया था। बारिश के दौरान पिच पर पानी चला गया और यह सूख नहीं पाया। इसी वजह से मैच को रद्द कर दिया गया। भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। मैच शुरु होने के कुछ मिनट पहले ही बारिश आ गई थी।

9 बजे स्टेडियम छोड़ चुके थे

INDvSL, पहला टी-20: 9:30 बजे था पिच का निरीक्षण, 9 बजे ही स्टेडियम छोड़ भाग चुके थे खिलाड़ी 1

भारत और श्रीलंका मैच रद्द करने की घोषणा 9 बजकर 54 मिनट पर हुई थी। 9 बजकर 30 मिनट पर अंतिम बार पिच का निरीक्षण किया गया था। हालांकि, असम क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव देवजीत सैकिया की माने तो खिलाड़ी 9 बजे ही स्टेडियम छोड़ चुके थे। आईएएनएस से बात करते हुए उन्होंने कहा

“यह मेरे लिए एक रहस्य है और मुझे इसका पता लगाना होगा क्योंकि अधिकांश खिलाड़ी रात 9 बजे तक निकल चुके थे। यह घोषणा यह सुनिश्चित करने के लिए रणनीतिक थी कि भीड़ अनियंत्रित नहीं हुई थी। यह सामान्य प्रोटोकॉल है जिसका पालन किया जाता है। मैंने आपको कठिन तथ्य दिए हैं।”

8:45 का समय मिला था

INDvSL, पहला टी-20: 9:30 बजे था पिच का निरीक्षण, 9 बजे ही स्टेडियम छोड़ भाग चुके थे खिलाड़ी 2

उन्होंने बताया कि ग्राउंड स्टाफ को मैदान तैयार करने के लिए रात 8 बजकर 45 मिनट तक का समय मिला था। उनके अनुसार थोड़ा और समय मिलता तो वह मैदान को तैयार कर सकते थे। एसोसिएशन के सचिव ने आगे कहा

“एक घंटे और तीन मिनट तक भारी बारिश हुई और अंपायरों ने कहा कि हमें रात 8:45 बजे तक मैदान तैयार करने की जरूरत है। अन्यथा मैच को रद्द दिया जाएगा। मैदान को तैयार करने के लिए 57 मिनट का समय दिया गया था। अगर हमारे पास कुछ और समय होता तो हम मैदान को मैच के लिए तैयार कर सकते थे।”

इंदौर में दूसरा मैच

INDvSL, पहला टी-20: 9:30 बजे था पिच का निरीक्षण, 9 बजे ही स्टेडियम छोड़ भाग चुके थे खिलाड़ी 3

भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की टी-20 का दूसरा मुकाबला इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मुकाबला 7 जनवरी को खेला जाएगा। इस मैच को जीतने वाली टीम सीरीज नहीं हार सकती है। भारत ने इस मैदान पर 8 मैच खेले हैं और टीम को सभी मैचों में जीत मिली है।

Related posts