शून्य पर आउट होने से पहले इन 5 बल्लेबाजों ने बनाया है आईपीएल में सबसे ज्यादा रन 1
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

दुनिया की सबसे अमीर फ्रैंचाइजी लीग आईपीएल को भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी काफी अधिक  पसंद किया जाता है। आईपीएल के आने के बाद से मानो क्रिकेट को औऱ रफ्तार मिल गई है। फटाफट फॉर्मेट में खेले जाने वाली फ्रैंचाइजी लीग में ऐसे-ऐसे रिकॉर्ड्स बने हैं, जिसे जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे।

अमूमन जब बल्लेबाज मैदान पर आता है, तो टीम के लिए रन बनाता है और विकेट भी गंवा बैठता है। ये स्वभाविक है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि कुछ बल्लेबाज आईपीएल में ऐसे भी हैं, जिन्होंने बिना शून्य पर विकेट गंवाए ढ़ेरों रन बनाए हैं।

तो आइए आज इस आर्टिकल में आपको उन खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं, जिन्होंने बिना शून्य पर आउट हुए सर्वाधिक आईपीएल रन बनाए हैं।

           आईपीएल में बिना शून्य पर आउट हुए बनाए सर्वाधिक रन

1 . एंड्रू सायमंड्स

आईपीएल

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी एंड्रू सायमंड्स कानाम सुनते ही जहन में हरभजन सिंह के साथ हुआ मंकीगेट विवाद याद आ जाता है। मगर सायमंड्स बिना आउट हुए आईपीएल में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में नंबर-1 पर आते हैं। साइमंड्स ने ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के लिए जितना नाम कमाया, उतने ही सफल वह इंडियन प्रीमियर लीग मे भी हुए।

आईपीएल में वह डेक्कन चाजर्स और मुंबई इंडियन्स की टीम से खेलते हुए नजर आए। एंड्रू सायमंड्स टूर्नामेंट के इतिहास के पहले ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने बिना शून्य पर आउट सबसे ज्यादा रन बनाए। हैदराबाद डेक्कन चाजर्स के लिए खेलते हुए एक बाद एंड्रू सायमंड्स ने बिना जीरो पर आउट हुए 974 रन बनाये थे।

एंड्रू सायमंड्स ने आईपीएल में कुल 39 मैच खेले और इस दौरान उन्होंने लगभग 130 के स्ट्राइक रेट के साथ 974 रन ही बनाए। आईपीएल मे उनके नाम पर एक शतक और पांच अर्धशतक भी दर्ज रहे। वहीं वह आठ विकेट भी लेने में सफल रहे।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse