CWC 2019: विश्व कप की एक पारी में सबसे ज्यादा रन खर्च करने वाले भारतीय गेंदबाज 1
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

30 मई से शुरू होने वाले आईसीसी एकदिवसीय कप में विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम को जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा हैं. इसकी एकमात्र वजह टीम का संतुलित होना हैं. टीम के बल्लेबाजो से लेकर गेंदबाजो तक सभी दमदार फॉर्म में हैं.

बात अगर गेंदबाजो की करे तो टीम के पास भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल और रविन्द्र जडेजा जैसे बड़े नाम शामिल हैं. चूँकि बात हम गेंदबाजो की कर रहे हैं, तो एक रिकॉर्ड ऐसा भी हैं जिसका यह सभी नामों में से एक भी खिलाड़ी उसका हिस्सा नहीं बनना चाहेगा.

इस लेख के माध्यम से आज हम आपको भारतीय टीम के उन गेंदबाजो के नाम के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने एकदिवसीय विश्व कप की एक पारी में सबसे ज्यादा रन खर्च करने का अनचाहा कीर्तिमान अपने नाम के आगे स्थापित किया हैं.


4 . मोहित शर्मा 

CWC 2019: विश्व कप की एक पारी में सबसे ज्यादा रन खर्च करने वाले भारतीय गेंदबाज 2

इस सूचि में लम्बे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे दायें हाथ के तेज गेंदबाज मोहित शर्मा का नाम भी शामिल हैं. 30 वर्षीय मोहित शर्मा ने यह अनचाहा कीर्तिमान साल 2015 के वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ स्थापित किया था. 2015 के विश्व कप में भारतीय टीम के लिए 13 विकेट लेने वाले मोहित शर्मा ने सेमीफाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध 75 रन खर्च किये थे.

मोहित शर्मा ने अपनी दस ओवर की गेंदबाजी के दौरान मात्र दो विकेट हासिल करते हुए 75 रन लौटा दिए थे. इन दो विकेट के रूप में मोहित शर्मा ने शेन वाटसन (28) और कप्तान माइकल क्लार्क (10) को आउट किया था. विश्व कप की एक पारी में सबसे ज्यादा रन खर्च करने के मामले में मोहित शर्मा का नाम भारतीय टीम की ओर से चौथे स्थान पर आता हैं.

ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध खेला गया यह सबसे बड़ा मुकाबला सिडनी के मैदान पर खेला गया था और टीम इंडिया को इस मैच में 95 रनों के अंतर से मिली बड़ी हार का सामना करना पड़ा था. इस मैच में मोहित शर्मा के आंकड़े – [10-0-75-2]

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

Akhil Gupta

Content Manager & Senior Writer at #Sportzwiki, An ardent cricket lover, Cricket Statistician.