इन 5 गेंदबाजों ने T20I क्रिकेट के एक ओवर में लुटाए हैं सबसे अधिक रन, लिस्ट में 2 भारतीय 1
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

टी20 क्रिकेट के आने के बाद से इस खेल की रफ्तार काफी बढ़ गई है। जहां वनडे और टेस्ट में बल्लेबाजों के पास रन बनाने के लिए टाइम होता था तो वहीं गेंदबाज भी आराम से विकेट निकालते थे।

लेकिन जब से टी20 फॉर्मेट आया है, तो एक तरफ बल्लेबाज हर गेंद पर छक्का लगाना चाहता है, तो वहीं गेंदबाज विकेट की ताक में रहता है। लेकिन कभी-कभी गेंदबाजों के लिए टी20 का कोई मैच किसी बुरे सपने से कम नहीं होता। यानि बल्लेबाज का दिन होता है और वह गेंदबाज के खिलाफ खूब छक्के-चौके लगाता है।

तो आइए इस आर्टिकल में आज हम आपको विश्व क्रिकेट के उन 5 गेंदबाजों के बारे में बताते हैं जिन्होंने टी20 आई क्रिकेट में एक ओवर में सबसे अधिक रन दिए हैं।

          टी20 आई में एक ओवर में सर्वाधिक रन देने वाले 5 गेंदबाज

1- स्टुअर्ट ब्रॉड

इन 5 गेंदबाजों ने T20I क्रिकेट के एक ओवर में लुटाए हैं सबसे अधिक रन, लिस्ट में 2 भारतीय 2

इस लिस्ट में पहला नाम इंग्लैंड क्रिकेट टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड का आता है। मौजूदा समय में इंग्लैंड के नंबर 1 टेस्ट गेंदबाज ब्रॉड अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले गेंदबाज हैं। स्टुअर्ट ब्रॉड के नाम ये शर्मनाक रिकॉर्ड भारत के खिलाफ खेले गए मुकामले में दर्ज हुआ था।

भारत और इंग्लैंड के बीच यह मुकाबला साल 2007 में खेले गए सबसे पहला टी20 विश्व कप के दौरान हुआ था। यह मैच डरबन के मैदान पर खेला गया था और इस मैच मे दौरान ब्रॉड ने एक ओवर में सबसे ज्यादा रन खर्च किए थे।

ब्रॉड ने पारी के 18वें ओवर में पुरे 36 रन खर्च किए थे। जी हां, 36 यानी की उनकी हर एक गेंद पर छक्का लगा था और यह सभी रन और शानदार कीर्तिमान भारत के युवराज सिंह ने बनाया था। युवी ने स्टुअर्ट ब्रॉड की लगातार छह की छह गेंदों पर छक्के लगाकर इतिहास रचा था।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse