विराट कोहली-महेंद्र सिंह धोनी को किया गया सबसे ज्यादा सर्च

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

2015-2019 में विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी को इंटरनेट पर किया गया सबसे अधिक सर्च 

2015-2019 में विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी को इंटरनेट पर किया गया सबसे अधिक सर्च

भारतीय क्रिकेट टीम को दुनियाभर में काफी अधिक पसंद किया जाता है. साथ ही खिलाड़ियों को भी काफी अधिक प्यार मिलता है. भारतीय कप्तान विराट कोहली दिसंबर-2015 से लेकर दिसंबर-2019 तक इंटरनेट पर सबसे अधिक सर्च किए गए क्रिकेटर रहे हैं. विराट के बाद इस लिस्ट में क्रमश: महेंद्र सिंह धोनी, रोहित शर्मा, सचिन तेंदुलकर, हार्दिक पांड्या और युवराज सिंह हैं.

विराट कोहली को किया गया सर्वाधिक सर्च

विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली 2015 से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. तीनों फॉर्मेट में अपनी बल्ले की धाक जमाने वाले कोहली आईसीसी टेस्ट और वनडे रैंकिंग में नंबर-1 पर काबिज हैं. एसईएमरस स्टडी द्वारा ये रिसर्च की गई है और इस रिसर्च से निकले डाटा के अनुसार एक महीने में औसत तौर पर कोहली को 17.6 लाख बार सर्च किया गया है.

सेमीफाइनल के बाद नहीं खेला धोनी ने मैच

2015-2019 में विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी को इंटरनेट पर किया गया सबसे अधिक सर्च 1

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पिछले लंबे वक्त से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. आईसीसी विश्व कप 2019 में सेमीफाइनल में मिली हार के बाद से धोनी, भारत की जर्सी में नजर नहीं आए हैं. क्रिकेट के मैदान से दूर चल रहे धोनी चर्चा का मुख्य विषय हैं.

कोहली के बाद इस लिस्ट में क्रमश: महेंद्र सिंह धोनी, रोहित शर्मा, सचिन तेंदुलकर, हार्दिक पांड्या और युवराज सिंह हैं. जिन्हें क्रमश: 9.59, 7.33, 4.51, 3.68 और 3.48 लाख बार सर्च किया गया है. इस लिस्ट में दिलचस्प बात यह है कि ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज स्टीव स्मिथ, अब्राहम डिविलियर्स और क्रिस गेल के अलावा टॉप-10 में भारतीय खिलाड़ियों का बोलबाला है.

इंग्लैंड क्रिकेट टीम को किया गया सबसे अधिक सर्च

2015-2019 में विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी को इंटरनेट पर किया गया सबसे अधिक सर्च 2

खिलाड़ियों के अलावा जब टीम के इंटरनेट पर सर्वाधिक सर्च किए जाने की बात की जाती है तो इसमें इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने भारतीय क्रिकेट टीम को पीछे छोड़ दिया है. इंग्लैंड की टीम को 3.51 लाख बार सर्च किया गया जबकि भारतीय टीम को 3.09 लाख बार सर्च किया गया. इसका बड़ा कारण ये है कि इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने आईसीसी 2019 का विश्व कप सुपर ओवर में नाटकीय रुप से खिताबी जीत दर्ज की.

Related posts