मौजूदा वक्त के टॉप-10 खिलाड़ी, जिन्होंने लगाए हैं टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक छक्के 1
Prev1 of 10
Use your ← → (arrow) keys to browse

टेस्ट से शुरु किया क्रिकेट अब एकदिवसीय से फॉर्मेट से होते हुए टी20 तक पहुंच गया है. यकीन मानिए भले ही खेल एक ही है लेकिन हर फॉर्मेट को खेलने का तरीका काफी अलग है. अब यदि हम टेस्ट क्रिकेट की बात करें, तो सभी खिलाड़ी इस फॉर्मेट में विकेट बचाकर डाउन द ग्राउंड खेलना पसंद करते हैं.

मगर इस फॉर्मेट में भी कुछ ऐसे खिलाड़ी मौजूद हैं जो बड़े-बड़े शॉट्स लगाने से नहीं कतराते. जी हां, मौजूदा वक्त में विश्व क्रिकेट में तमाम ऐसे खिलाड़ी हैं जो लंबे में भी छक्के लगाते नजर आते हैं. तो आइए इस आर्टिकल में आपको उन टॉप-10 खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जो अभी क्रिकेट मैदान पर नजर आते हैं और उनके नाम टेस्ट में दर्ज हैं सबसे अधिक छक्के.

   मौजूदा समय में 10 क्रिकेटर्स के नाम टेस्ट में दर्ज हैं सर्वाधिक छक्के

10- मिचेल स्टार्क

मौजूदा वक्त के टॉप-10 खिलाड़ी, जिन्होंने लगाए हैं टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक छक्के 2

मौजूदा वक्त के टॉप-10 खिलाड़ी, जिन्होंने लगाए हैं टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक छक्के 3

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क राष्ट्रीय टीम के लिए सीमित ओवर क्रिकेट में तो मैच विनर हैं ही साथ ही वह टेस्ट में भी अपनी टीम के लिए शानदार प्रदर्शऩ कर मैच को बुरी परिस्थितियों से निकालकर टीम के पक्ष में ले आते हैं.

स्टार्क के आंकड़ों की बात करें तो, उन्होंने अब तक खेले गए 57 टेस्ट मैचों में 26.97 के औसत व 3.36 की इकोनॉमी के साथ 244 विकेट्स अपने नाम किए हैं. वहीं वनडे में उनके नाम 91 मैचों में 178 व 31 मैचों में 48 विकेट दर्ज हैं.

साथ ही स्टार्क निचले क्रम में अच्छी बल्लेबाजी भी कर लेते हैं. जब भी टीम को जरुरत होती है तो वह बड़े-बड़े शॉट्स की मदद से सुलझी हुई पारी खेलते हैं. अब टेस्ट क्रिकेट में मैदान पर एक्टिव खिलाड़ियों की लिस्ट में स्टार्क नंबर-10 पर काबिज हैं. असल में अब तक स्टार्क ने 57 टेस्ट मैचों में 22.27 के औसत से 1515 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 153 चौके और 41 छक्के निकले हैं.

Prev1 of 10
Use your ← → (arrow) keys to browse