सुरेश रैना
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

दुनिया की सबसे अमीर फ्रेंचाइजी लीग आईपीएल दुनियाभर के क्रिकेट फैंस के लिए आकर्षण का केंद्र होती है। लीग में बल्लेबाज बड़े-बड़े छक्के लगाकर खिलाड़ियों के रोमांच को बढ़ाता है, तो वहीं गेंदबाज हर गेंद पर अपना सर्वश्रेष्ठ देने का प्रयास करता है।

अब कोरोना वायरस के चलते लंबे वक्त से स्थगित चल रही आईपीएल 2020 की तारीखें सामने आ चुकी हैं, तो चारों तरफ हर कोई आईपीएल की ही चर्चा कर रहा है। फैंस एक और रोमांचक सीजन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

आईपीएल शुरु होने से पहले कुछ बड़े-बड़े रिकॉर्ड्स को दोहरा लेते हैं। तो आइए इस आर्टिकल में आपको आईपीएल इतिहास के उन 5 विस्फोटक बल्लेबाजों के बारे में बताते हैं जिन्होंने लगाए हैं कैश रिच लीग में सबसे अधिक छक्के।

इन 5 बल्लेबाजों ने आईपीएल में लगाए हैं सबसे अधिक छक्के

1- क्रिस गेल

आईपीएल

5 खिलाड़ी जिन्होंने आईपीएल में लगाये हैं सबसे ज्यादा छक्के 1

विश्व क्रिकेट में यूनिवर्सल बॉस से अपनी पहचान बनाने वाले क्रिस गेल का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के साथ-साथ आईपीएल का भी बड़ा नाम हैं। जी हां, तमाम बड़े-बड़े आईपीएल रिकॉर्ड्स अपने नाम रखने वाले गेल, आईपीएल इतिहास में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में भी शामिल हैं जिन्होंने सबसे अधिक छक्के लगाने का कारनामा किया है।

क्रिस गेल आईपीएल में 3 फ्रेंचाइजी, कोलकाता नाइट राइडर्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर का हिस्सा रह चुके हैं और फिलहाल किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलते नजर आते हैं। इस दौरान गेल ने 125 मैच खेले हैं। जिसमें 41.13 के औसत व 151.02 की स्ट्राइक रेट से 4484 रन बनाए हैं।

अब बात यदि छक्कों की करें, तो गेल ने 125 मैचों में 336 छक्कों के साथ नंबर-1 पर काबिज हैं। जो दूसरे किसी भी बल्लेबाज से बहुत अधिक हैं। इसके अलावा वह 369 चौके भी लगा चुके हैं। असल में गेल की बल्लेबाजी की खासियत ही उनके बड़े शॉट्स हैं, वह डाउन द ग्राउंड खेलने के बजाए बड़े-बड़े शॉट्स लगाकर तेजी से रन बनाना पसंद करते हैं।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse